नहीं मिल रहा फायदा:शहर में बने तीनों फुट ओवरब्रिज लोगों के काम नहीं आ रहे

मोहाली24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के मार्केट एरिया के बीच से गुजरने वाले पीटीएल चौक से लेकर फेज 7 तक के मार्ग पर गमाडा की ओर से 4 फुट ओवरब्रिज बनाए गए थे ताकि मार्केट में आने वाले लोगों को यह फुटब्रिज मदद कर सकें। गमाडा की ओर से बनाए गए चारों फुट ओवर ब्रिज बाद में नगर निगम को सौंप दिए गए थे। लेकिन 10 साल गुजरने के बाद भी इनका फायदा ना तो आम लोगों को मिल रहा है और ना ही इन्हें संचालित करने वाली नगर निगम को मिल रहा है। फेज 7 मार्केट, चावला चौक,3/5 ट्रैफिक लाइट चौक तथा 3बी2 रोज गार्डन चौक पर बनाए गए यह चारों ब्रिज इस समय नकारा दिखाई दे रहे हैं और इन पर नगर निगम पेंट भी नहीं करवा रहा है।

पिछले 10 सालों में नगर निगम की ओर से इन फुटओवर ब्रिजों को विज्ञापन लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है। इनके दोनों तरफ बड़ी-बड़ी विज्ञापन साइट्स बनाई गई है। जिन पर विज्ञापन लगाने का ठेका कंपनी को दिया जाता रहा है। इन कंपनियों की ओर से ही इनका रखरखाव की किया जाता था। इन दिनों में इनके ऊपर विज्ञापन के खाली साइड दिखाई देती हैं। क्योंकि कोरोना के दौरान विज्ञापन ना मिलने के चलते विज्ञापन कंपनियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा था और उनके द्वारा शहर में बहुत ही विज्ञापन साइट सरेंडर कर दी गई थी। उनमें से एक साइट फुट ओवर ब्रिज से संबंधित भी थी इसलिए अब यह नगर निगम के काम के भी नहीं रहे हैं।

इन ब्रिजों का इस्तेमाल बुजुर्गों आदि द्वारा सड़क पार करने के लिए बहुत ही कम किया जाता है क्योंकि इनकी जो सीढ़ियां बनी हुई है वह काफी ऊंची है उन पर चलना भी काफी मुश्किल है। इसके साथ ही इन चारों स्थानों पर जो सड़कें हैं उन पर ट्रैफिक भी बहुत ज्यादा नहीं हैं। लोग जेबरा क्रासिंग लाइन से होकर ही सड़क पार

खबरें और भी हैं...