पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विरोध में नियमों की अनदेखी:स्वास्थ्य मंत्री की कोठी का घेराव करने आए आप नेताओं और पुलिस में धक्का-मुक्की

मोहाली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार को आम आदमी पार्टी के विधायकों और वर्कर्स ने स्वास्थ्य मंत्री की फेज-7 स्थित कोठी का घेराव करने के लिए प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
रविवार को आम आदमी पार्टी के विधायकों और वर्कर्स ने स्वास्थ्य मंत्री की फेज-7 स्थित कोठी का घेराव करने के लिए प्रदर्शन किया।
  • पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायकों और नेताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन पहुंचाया

केंद्र सरकार से सस्ते दाम पर को वैक्सीन खरीद कर पंजाब के स्वास्थ्य विभाग की ओर से उसे महंगे रेट पर प्राइवेट अस्पतालों को बेचने के मामले की आंच अब स्वास्थ्य मंत्री के घर तक पहुंच गई है। रविवार को आम आदमी पार्टी के कुछ विधायकों और वर्कर्स ने स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू की फेज-7 स्थित कोठी का घेराव करने के लिए प्रदर्शन किया।

पुलिस की ओर से यहां पर 2 जगह बैरिकेड लगाए हुए थे इनमें से एक बैरिकेड तोड़कर प्रदर्शनकारी आप वर्कर मंत्री की कोठी के पास लगे बैरिकेड तक पहुंचे।

यहां पर पुलिस और आप पार्टी के प्रदर्शनकारियों के बीच काफी देर धक्का-मुक्की चली। उसके बाद पुलिस आम आदमी पार्टी के विधायकों और नेताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले गई। आम आदमी पार्टी की ओर से वैक्सीन मामले को लेकर मंत्री की कोठी को घेरने का जो प्लान तैयार किया गया था उसके तहत सुबह से आप नेता विधायक और वर्कर्स फेज -7 की पारस मार्केट के पीछे इकट्ठा होने शुरू हो गए।

देखते ही देखते एक के बाद एक गाड़ियां वहां आने लगी। दोपहर होते-होते यहां पर आप वर्कर्स का भारी हुजूम खड़ा हो गया। दोपहर बाद यह सभी वर्कर्स विधायकों और नेताओं की अगुवाई में बलवीर सिंह सिद्धू की कोठी की तरफ बढ़ने लगे। यहां से कोठी मात्र आधा किलोमीटर की दूरी पर है।

यहां पर ही पहला बैरिकेड लगाया गया था। भारी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने इस बैरिकेड को तोड़ दिया और आगे की ओर निकल गए। पुलिस की ओर से दूसरा बैरिकेड इसी फेज के कम्युनिटी सेंटर के पास सामने स्वास्थ्य मंत्री के घर को जाने वाले मार्ग पर लगाया हुआ था।

यहां पर विधायकों और नेताओं ने अपने वर्कर्स के दम पर इस बैरिकेड को भी तोड़कर आगे जाने की कोशिश की, लेकिन यहां पर भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात थे। उन्होंने किसी को आगे जाने नहीं दिया। काफी समय तक दोनों पक्षों के बीच धक्का-मुक्की होती रही। आखिरकार पुलिस ने इन्हें खदेड़ने के लिए कुछ डंडे बरसाए, लेकिन अंत में उन्हें आप के विधायकों और नेताओं को गिरफ्तार करना पड़ा।

सिर्फ नेताओं और विधायकों को ही लेकर गई पुलिस

मंत्री सिद्धू के घर को घेर कर सोमवार को प्रदर्शन करने का एलान अकाली दल के अध्यक्ष एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने किया था, लेकिन रविवार को ही आम आदमी पार्टी के वर्कर्स अकाली दल से पहले ही एकाएक वहां पहुंच गए। देखते ही देखते भारी संख्या में यहां पार्टी के नेता एवं वर्कर जमा हो गए।

पुलिस को भी इसकी जानकारी नहीं थी। यहां पर गिरफ्तारी के लिए भी एक ही बस मंगवाई गई थी जो पुलिस की अपनी थी। मगर प्रदर्शनकारी ज्यादा थे इसलिए नेताओं को पुलिस ले गई। प्रदर्शनकारियों को यहां से हटाने में बाद भी पुलिस को काफी मेहनत करनी पड़ी। अगर बस ज्यादा होती तो सभी को ले जा सकते थे।

आज अकाली करेंगे कोठी का घेराव

वैक्सीन के मामले को लेकर अकाली दल की ओर से भी सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री पंजाब बलवीर सिंह सिद्धू की कोठी का घेराव किया जाएगा। इस प्रदर्शन की अगुवाई पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की ओर से की जाएगी। प्रदर्शन में उन्होंने पंजाब के सभी अध्यक्षों और बड़े नेताओं को पहुंचने का एलान किया है।

इसके साथ ही यहां पर वर्कर्स का भी भारी संख्या में पहुंचने का अनुमान है। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से पहले ही तैयारियां की जा रही हैं। स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू का फेज 7 में जो अपना घर है उसी का घेराव किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...