कार्रवाई / अब तक बिना मास्क मार्केट में घूमने वाले 400 लोगों के कटे चालान

Till now, the challans of 400 people who roam without mask market
X
Till now, the challans of 400 people who roam without mask market

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

मोहाली. कोराेना महामारी से बचने और उसके संक्रमण को तोड़ने के लिए पहले करीब 55 दिन का लॉकडाउन रहा। उस दौरान देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ। अब लॉकडाउन 4 में सरकार की तरफ से काफी छूट दी गई है। साथ ही इसमें सख्त हिदायतें व नियम भी फॉलो करने को कहा गया है। लेकिन कई लोग ऐसे हैं जो बिना बजह से इन नियमों को ताक पर रखते हैं। ऐसे लोगों पर पुलिस की पैनी नजर है।

पुलिस ने वीरवार रात तक जिले में 400 ऐसे लोगों के चालान किए जो बिना मास्क सड़कों या मार्केट में घूमते देखे गए। अब बाहर थूकने वालों को भी इसका हर्जाना भुगतना पडेगा। डीसी गरीश दयालन ने पहले ही पुलिस विभाग को ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए पुलिस मुलाजिमों ने जहां शहर की अंदरूनी व मुख्य मार्गों पर नाकेबंदी की हुई है।

वहीं पुलिस मुलाजिम मार्केट के अंदर भी तैनात किए गए हैं। डब्लयूएचओ और हेल्थ मिनिस्ट्री पहले ही यह हिदायत दे चुके हैं कि थूकने से कोरोना संक्रमण का खतरा कई गुणा बढ़ जाता है। इसकी कारण सब को मुंह पर मास्क लगाना अनिवार्य है। इसके साथ यह भी ध्यान रखा जाए कि बाहर घूमते समय आप बिना बजह से थूके नहीं।

शहर पूरी तरह से खुल चुका है और धीरे-धीरे जिंदगी रफ्तार पकड़ने लगी है। लेकिन इस सब के बीच सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाने व बाहर थूकने के नियम को कोई न भूले। कई ऐसे लोग भी है बिना बजह से बाहर निकलते हैं। ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए अब पुलिस ने स्पेशल चेकिंग अभियान चलाया है। अब तक बिना मास्क घूमने पर 400 लोगों के चालान हुए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना