पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Mohali
  • Two Years Ago, I Had Acquired The Land, Started The Work Of Draining Two Days Earlier, Due To This, The Work Of Fourlane Project Is Delayed By One And A Half Years.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लेटलतीफी:2 साल पहले एक्वायर कर ली थी जमीन, ड्रेन बनाने का काम दो दिन पहले ही शुरू किया, ऐसी ही की वजह से डेढ़ साल लेट है फोरलेन प्रोजेक्ट का काम

मोहाली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खरड़ में ड्रेन बनाने के लिए की गई खुदाई। - Dainik Bhaskar
खरड़ में ड्रेन बनाने के लिए की गई खुदाई।
  • मई 2018 में कंपनी ने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट से ड्रेन बनाने के लिए एक्वायर की थी जमीन

मोहाली- खरड़ फ्लाईओवर प्रोजेक्ट का काम करीब डेढ़ साल लेट हो चुका है। एलएंडटी कंपनी प्रोजेक्ट के काम में देरी का कारण हमेशा से ही जमीन एक्वायर करने में हुई देरी को बताती रही है। लेकिन कंपनी की यह दलील किस हद तक सही है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कंपनी करीब साढ़े 4 साल बीत जाने के बाद भी अभी तक इस प्रोजेक्ट में प्रस्तावित 16 किलोमीटर ड्रेन लाइन तैयार नहीं कर पाई है। पुल बनाने वाली कंपनी की ओर से अभी मौजूदा समय में खरड़ बस स्टैंड के निकट फॉरेस्ट ऑफिस के बिल्कुल सामने ड्रेन लाइन की खुदाई की जा रही है। 

इस करीब 100 मीटर के हिस्से पर कंपनी ने दो दिन पहले ही काम शुरू किया है। लेकिन जिस जमीन पर ड्रेन बनाई जा रही है कि उस जगह कंपनी दो साल पहले एक्वायर कर चुकी थी। मई 2018 में एलएंडटी कंपनी ने फॉरेस्ट ऑफिस और सिविल रेस्ट हाउस की जमीन एक्वायर की थी। इससे सहज की अंदाजा लगाया जा सकती है कि कंपनी इस प्रोजेक्ट को लेकर कितनी गंभीर है। दो साल पहले एक्वायर जमीन पर दो दिन पहले ड्रेन का काम शुरू करना लापरवाही ही कहा जा सकता है या फिर यंू कहा जाए कि कंपनी की ओर से जानबूझकर काम में देरी की जा रही है। हमेशा से ही कंपनी नाले बनाने के काम के लिए जमीन की व्यवस्था को लेकर दुहाई देती आई लेकिन फॉरेस्ट ऑफिस के सामने अभी तक नाले का काम पूरा न होना एक सवालिया निशान है। प्रशासन को कंपनी के इस ढीले काम को लेकर सख्त कदम उठाना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी हमेशा प्रशासन पर जमीन उपलब्ध करवाने को लेकर आरोप लगाती रही है। 

काम में देरी से हजारों लोग हैं परेशान

प्रोजेक्ट निर्माण में हो रही देरी के चलते हजारों लोग परेशान हैं। प्रोजेक्ट के लिए जगह-जगह की खुदाई के कारण रोजाना लाेगों को जाम में कई-कई घंटे फंसे रहना पड़ता है। ऐसा कोई दिन नहीं है जब इस सड़क पर जाम नहीं लगता हो। खासकर एलिवेटेड ब्रिज रोड के नीचे गाड़ियां फंसती हैं। दरअसल, यहां एक सर्विस लेन पर काम चल रहा है, जो कि बंद की गई है और ऐसे में सारा ट्रैफिक एक लेन पर आ गया है। इस रोड से करीब 20 हजार गाड़ियां गुजरती हैं, ऐसे में एक लेन पर आवाजाही प्रभावित होना आम है। लोगों ने प्रशसन से भी मांग की है कि प्रोजेक्ट का काम जल्द पूरा करवाकर उनको राहत पहुंचाई जाए। 

16 किलोमीटर ड्रेन में से मात्र डेढ़ किलोमीटर ड्रेन का काम रह गया है। जिनकी कनेक्टिविटी का काम जारी है। कोरोना महामारी के चलते बाहरी राज्यों से आने वाली लेबर न पहुंच पाने के कारण काम प्रभावित हुए हैं लेकिन ड्रेन का काम जल्दी पूरा कर लिया जाएगा । -टीबी सिंह, प्रोजेक्ट मैनेजर, एलएंडटी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें