पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई की तैयारी:पूरव प्रीमियम अपार्टमेंट में विजिलेंस ने 77 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

मोहाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यहां रहने वाले रेजिडेंट्स ने की थी शिकायत, रिपोर्ट आने पर होगी कार्रवाई

पूरव प्रीमियम अपार्टमेंट सेक्टर-88 के निर्माण कार्यों में अनियमितताओं को लेकर विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जांच की है। 11 दिन की जांच के दौरान पूरी टीम ने हर पहलू से निर्माण कार्य के करीब 77 सैंपल लेकर गर्वमेंट लैब में जांच के लिए भेज दिए। यहां पर रहने वाले लोगों और एसोसिएशन की ओर से विजिलेंस को जांच के लिए लेटर लिखा गया था।

इसके आधार पर सैंपल लेकर जांच की गई। रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। विजिलेंस विभाग की टेक्निकल टीम की ओर से अलग-अलग जगह पर सैंपल इकट्ठे किए गए हैं। इन 77 सैंपलों में से करीब 11 सैंपल इलेक्ट्रिकल वर्क से संबंधित हैं, जबकि 44 सिविल वर्क्स से संबंधित हैं और 3 सैंपल पब्लिक हेल्थ के काम से संबंधित हैं।

इन सैंपलों को लेकर टीम ने एसोसिएशन के सदस्यों और शिकायतकर्ताओं को भी टीम ने अपने साथ रखा और उनसे भी जानकारी ली गई कि वह किस-किस चीज की जांच करवाना चाहते हैं। यह पूरी कार्रवाई डीएसपी विजिलेंस के हरविंदर पाल की अगुवाई में की गई है।

यहां पर रहने वाले लोग पिछले काफी समय से गमाडा पर निर्माण कंपनी के साथ मिलीभगत होने के चलते काम में खामियों का आरोप लगाते रहे हैं और अब तो यह कंपनी भी काम छोड़कर चली गई है। यहां पर शेष जितना भी काम बचा है वह सारा अब गमाडा की टीम करवा रही है।

पूरव प्रीमियम अपार्टमेंट में लोगों ने घर इसलिए लिए थे कि यह सरकारी एजेंसी द्वारा तैयार करवाए गए हैं, लेकिन जब लोग यहां पर लोगों ने घर खरीद लिए तो उनको यहां पर खामियों का पता चला। पूरव अपार्टमेंट वैसे भी बाहर से किराए के घरों में रहने वाले युवक-युवतियों के शोर शराबे और पड़ोसियों को तंग करने के लिए फेमस है और अब स्पेशल पीसीआर पार्टी यहां हर समय तैनात रहती है।

भाभी-भतीजी पर फायर करने वाले चाचा को पुलिस ने पकड़ा

मोहाली. ठेके पर दी जमीन के पैसों का बंटवारा न करने को लेकर छोटे भाई ने पहले अपने बड़े भाई को डंडो से पीट अधमरा कर दिया और जब पति की जान बचाने के लिए घायल भाई की पत्नी और बेटी आई तो चाचा ने अपनी लाइसेंसी गन से दोनों मां-बेटी पर फायर कर दिया। इस मामले में सोहाना थाना पुलिस ने आरोपी भाई गुरमेल सिंह को गिरफ्तार कर उसकी .312 बोर की गन भी कब्जे में ले ली है।

इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर सोहाना पुलिस स्टेशन के एडिशनल एसएचओ वर्मा सिंह ने बताया कि आरोपी गुरमेल को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश कर 6 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसके बड़े भाई गुरदीप सिंह ने उनके पिता को अपने बस में किया हुआ है और जो पुश्तैनी जमीन से जो ठेके का पैसा आता है वह बंटवारा करने की बजाए सारा खुद खा लेता है।

गांव मोटे माजरा निवासी गुरमेल सिंह अपने परिवार के साथ गुरुद्वारा साहब के पास घर में रहता है। उसका बड़ा भाई गुरदीप कुछ दूरी पर अपने परिवार व पिता के साथ रहता है। गतिवस गुरदीप अपने पिता को साथ लेकर गांव के गुरुद्वारा साहब में माथा टेकने के लिए गया हुआ था।

उसी समय वहां पर छोटा भाई गुरमेल सिंह आ गया और बड़े भाई गुरदीप सिंह जमीन के ठेके के आए पैसों के बंटवारे की बात करने लगा। इसी बात को लेकर दोनों में बहस हो गई और गुरमेल ने डंडे से बड़े भाई गुरदीप की पिटाई कर दी। दोनों को पिता हटाते रहे, लेकिन नहीं हटे। गुरदीप की पत्नी हरजिंदर कौर और बेटी अाई तो आरोपी ने फायर कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें