पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रियान्वयन:नहरों में पानी 22 से 29 नवंबर तक छोड़ा जाएगा

मोहाली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब जल संसाधन विभाग ने 22 नवंबर से 29 नवंबर 2020 तक फसल उगाने के लिए नहरों में पानी छोड़ने का कार्यक्रम जारी किया है, जिसके तहत सरहिंद नहर प्रणाली जैसे पटियाला फीडर, अबोहर शाखा, बठिंडा शाखा, बिष्ट दोआब नहर और सिधवन शाखा क्रमशः पहले, दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें प्राथमिकता के आधार पर चलाई जाएगी।

जल संसाधन विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि घग्गर लिंक और इसकी फीडर घग्गर शाखा और पटियाला माइनर जो कि ग्रुप बी में हैं, को पहले प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। शेष पानी दूसरी प्राथमिकता के आधार पर भाखड़ा मुख्य लाइन से समूह ‘ए’ में आने वाली नहरों को दिया जाएगा।

प्रवक्ता ने कहा कि समूह ‘बी’ में मौजूद हाइके प्रणाली के एक्वीफर्स को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा और समूह ‘ए’ के ​​एक्वीफर्स को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर शेष पानी मिलेगा। उन्होंने कहा कि ऊपरी बारी दोआब से मेन ब्रांच लोअर और उसकी सहायक नदियों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी दिया जाएगा, जबकि लाहौर ब्रांच, सबरॉन ब्रांच और उनकी सहायक नदियों और कसूर ब्रांच लोअर को क्रमशः शेष पानी मिलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें