पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अब ट्राईसिटी के अनुसार ही निर्देश जारी किए जाएंगे:वीकएंड लॉकडाउन खत्म, रात 9 बजे तक खोल सकेंगे दुकानें; सीएम ने मानी व्यापारियों की मांग

मोहाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वीकएंड लॉकडाउन को लेकर मोहाली जिले के व्यापारी पिछले 2 हफ्ते से सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से गुहार लगा रहे थे कि चंडीगढ़ और पंचकूला में वीकएंड लॉकडाउन खत्म हो गया है। इसलिए मोहाली में भी इस लॉकडाउन को खत्म किया जाए। कोई रिस्पॉन्स न मिलने के चलते पिछले हफ्ते वीकएंड लॉकडाउन तोड़कर व्यापारियों ने शनिवार-रविवार को दुकानें खोली थी और मांग कर रहे थे कि उन्हें ट्राईसिटी का हिस्सा मानकर निर्देश सुनाए जाएं।

व्यापारियों के इस लगाव के चलते सोमवार को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एलान किया कि मोहाली में अब ट्राईसिटी के अनुसार ही लॉकडाउन नियम का पालन करवाया जाएगा। जिससे व्यापारियों को सीएम ने बड़ी राहत दी है। ये आदेश आते ही व्यापारियों ने मार्केट में लड्डू बांटे।

सीएम की ओर से विधायकों और हेल्थ एक्सपर्ट्स के साथ मीटिंग कर जो निर्णय सोमवार को लिया गया उसके अनुसार अब दुकानें रात 9:00 बजे तक खोली जा सकेंगी। रात 9:30 से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इसके साथ ही सभी दुकानें पूरे शनिवार तक खोलने के निर्देश हैं। रविवार को जरूरी सामान की शॉप खुली रहेंगी।

रात 9 बजे के बाद कर सकेंगे होम डिलीवरी

सीएम ने खाने-पीने के सामान की दुकानें पूरा हफ्ता खोलने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही एक ओर खाने-पीने का व्यापार करने वाले दुकानदारों को बड़ी राहत दी है। जिसके तहत वे रात 9:00 बजे के बाद अपनी दुकानें बंद कर होम डिलीवरी का काम कर सकते हैं। इसके लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है। दुकानदारों को कोविड-19 के बचाव से संबंधित नियमों का पालन करना होगा, ताकि किसी प्रकार की कोई परेशानी लोगों को न हो।

व्यापार मंडल ने बांटे लड्डू

व्यापार मंडल ने सीएम का आभार व्यक्त किया है और इस खुशी में लड्डू भी बांटे। व्यापार मंडल के अध्यक्ष विनीत वर्मा ने बिजली के बिल भी रीडिंग के अनुसार भेजने के आदेश का स्वागत किया है। व्यापार मंडल के महासचिव एवं फेज 7 मार्केट के अध्यक्ष सर्व सिंह सर्वजीत सिंह पारस का आभार व्यक्त किया गया। इसी मार्केट के व्यापारियों ने सबसे पहले पिछले शनिवार को दुकानें खोली थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें