पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रोजेक्ट:जहां सीवर लाइन डली, वहां सड़के बनाने का काम होगा

मोहाली21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीएम पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की पहली पसंद मोहाली शहर है, इसलिए शहर के लिए विकास कार्यों को लेकर बड़े प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। इस बात की जानकारी लोकल बॉडीज मंत्री ब्रह्म महिंद्रा की ओर से दी गई। दरअसल कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्दू नगर निगम की चुनी हुई नई टीम के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू, सीनियर डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल और डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी को साथ लेकर लोकल बॉडीज मंत्री ब्रह्म महिंद्रा से मुलाकात करने के लिए पहुंचे थे।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री सिद्धू की तरफ से लोकल बॉडी मंत्री को बताया गया कि मोहाली शहर के लोगों ने कांग्रेस पार्टी पर अपना पूरा भरोसा जताते हुए पूर्ण बहुमत से नगर निगम में कांग्रेस को सत्ता सीन किया है। इस दौरान लोकल बॉडी मंत्री ने भी कैबिनेट मंत्री सिद्धू और नगर निगम की चुनी हुई नई टीम को आश्वासन देते हुए कहा कि सीएम पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की पहली पसंद मोहाली शहर ही है।

उन्होंने कहा कि सीएम की ओर से मोहाली के लिए बड़े प्रोजेक्ट लॉन्च किए जाएंगे। इसके अलावा नगर निगम मोहाली की तरफ से पारित किए हुए प्रस्ताव को भी लोकल बॉडी विभाग में किसी प्रकार की कोई अड़चन नहीं आने दी जाएगी और शहर में विकास कार्यों की भी कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

नगर निगम की तरफ से शहर में 50 साल पुराने सीवरेज लाइन को बदलने का काम किया जा रहा है। केंद्र सरकार की अमृत स्कीम के तहत यह काम किया जा रहा है। इसको लेकर लोकल बॉडी मंत्री ने कहा कि शहर में किया जा रहा है कार्य जल्द ही पूरा करवा दिया जाएगा।

इसको लेकर जिस एरिया में लाइन डालने का काम पूरा हो चुका है उस एरिया में सड़कें बनाने के लिए टेंडर पास कर दिए गए हैं और जल्द ही वहां पर काम शुरू करवा कर सड़कों को बनाने का काम किया जाएगा, ताकि शहर के लोगों को किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना न करना पड़े।

लोगों को साफ पानी मुहैया करवाने के लिए प्रोजेक्ट पास

कैबिनेट मंत्री ने ने कहा कि शहर के लोगों को साफ सुथरा पीने का पानी मुहैया करवाने के लिए भी प्रयास किए गए हैं और इसके लिए प्रोजेक्ट भी पास किया गया है। जिसके तहत शहर में पानी को साफ करने के लिए जो प्लांट लगाया गया था वह भी काम करने लगा है।

खबरें और भी हैं...