पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:स्कूल केे लिए अलॉट हुई जगह पर शुरू नहीं हुआ काम

मोहाली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फेज-11 में स्कूल साइट अलॉट करवाई गई थी। - Dainik Bhaskar
फेज-11 में स्कूल साइट अलॉट करवाई गई थी।
  • 2 साल पहले फेज-11 में 2 एकड़ जमीन फ्री हुई थी अलॉट, लोगोंे ने शिक्षा विभाग को लिखा लेटर

फेज-11 में सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल बनाने के लिए ग्रेटर एरिया डेवलपमेंट अर्थारिटी (गमाडा) की ओर से करीब 2 साल पहले फेज-11 में ही 2 एकड़ जमीन मुफ्त अलॉट की गई थी। लेकिन इस जमीन के अलॉट होने के करीब 2 साल गुजर जाने के बाद भी यहां पर स्कूल की अति आधुनिक सुविधाओं से लैस बिल्डिंग बनाने का काम आज तक शुरू नहीं किया गया है।

इसको लेकर शहर के पूर्व पार्षद एवं आजाद गुट के नेता अमरीक सिंह ने कहा फेज-11 के लोगों की ओर से स्कूल साइट के लिए लड़ाई लड़ते हुए फेज-11 में स्कूल साइट अलॉट करवाई गई थी। लेकिन उसके बावजूद दो साल गुजरने के बाद भी शिक्षा विभाग की ओर से साइट पर बिल्डिंग बनाने का काम शुरू नहीं किया है।

इसको लेकर उनकी ओर से शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार को पत्र लिखते हुए कहा है कि वो जल्द से जल्द इस स्कूल साइट पर बिल्डिंग बनाने का काम शुरू करवाएं ताकि बच्चों को स्कूल की नई अति आधुनिक बिल्डिंग मिल सके।अमरीक सिंह ने बताया कि जो साइट गमाडा की ओर से स्कूल के लिए अलॉट की गई वहां पर काम शुरू ना होने के चलते अब वहां पर बड़ी-बड़ी झाड़ियां ऊग चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि वहां पर करीब पांच से सात फुट की बूटी खड़ी हो चुकी है। उन्होंने अपने पत्र में यह भी कहा कि फिलहाल यहां पर झाड़ियों को साफ करवा कर इस जगह को बच्चों के प्ले ग्रांउड के लिए इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही जल्द से जल्द विभाग की ओर से बिल्डिंग को बनाने का काम शुरू किया जाना चाहिए।

जिला शिक्षा अधिकारी हिम्मत सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि स्कूल साइट बनाने के लिए फाइल पहले से शिक्षा विभाग के पास है। उन्होंने कहा कि पहले कोरोना काल के चलते काम शुरू नहीं हो पाया था। अब जल्द ही टेंडर लगा कर काम शुरू करवाया जा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें