मर्डर का CCTV फुटेज:मोहाली में अकाली नेता की हत्या, 4 बदमाशों ने 9 राउंड फायरिंग की; बंबीहा ग्रुप ने ली कत्ल की जिम्मेदारी

मोहाली3 महीने पहले

पंजाब के मोहाली में शनिवार दोपहर को युवा अकाली नेता विक्की मिड्‌डूखेड़ा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सेक्टर-71 में कम्युनिटी सेंटर के पास हुई यह वारदात CCTV में कैद हो गई। जानकारी के मुताबिक, 4 बदमाशों ने मिड्डूखेड़ा पर 9 राउंड फायरिंग की। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए। इस कत्ल की जिम्मेदारी फेसबुक पर दविंदर बंबीहा के नाम से बनी फेसबुक आईडी पर ली गई है।

इस मामले में लॉरेंस ग्रुप का नाम सामने आ रहा है। विक्की की गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ दोस्ती थी, लेकिन जमीन को लेकर हुए विवाद के बाद दोनों के बीच अनबन हो गई। उधर अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिनदहाड़े हुई यह दुखद घटना इस बात का सबूत है कि पंजाब में कानून व्यवस्था किस कदर बिगड़ चुकी है।

सुखबीर बादल का ट्वीट।
सुखबीर बादल का ट्वीट।

CCTV फुटेज के मुताबिक, 4 हमलावर एक सफेद रंग की आई-20 कार से आए थे। जब मिड्डूखेड़ा अपनी SUV में सवार हो रहे थे, उसी वक्त 2 बदमाश पिस्तौल लेकर उनके पास पहुंचे। जब मिड्डूखेड़ा बचने के लिए भागे, तो बदमाशों ने करीब आधा किमी तक उनका पीछा किया।

इस दौरान उन पर लगातार फायरिंग भी की, जिससे मिड्डूखेड़ा खून से लथपथ होकर गिर गए। वारदात के बाद से पुलिस मोहाली के कई सेक्टरों सहित मकानों में छापेमारी कर चुकी है। अभी तक पुलिस के हत्थे आरोपी नहीं चढ़े हैं।

मोहाली में दिनदहाड़े हत्या के बाद विक्की मिड्‌डूखेड़ा की तस्वीर।
मोहाली में दिनदहाड़े हत्या के बाद विक्की मिड्‌डूखेड़ा की तस्वीर।

बंबीहा ग्रुप ने ली हत्या की जिम्मेदारी, पुलिस को लॉरेंस गैंग पर भी शक
बताया जा रहा है कि लॉरेंस का खास होने के कारण बंबीहा ग्रूप भी उससे खफा ही था। दविंदर बंबीहा के नाम से बनी फेसबुक आईडी में हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए एक पोस्ट डाली गई है। पोस्ट में कहा गया है कि विक्की को कई बार समझाया गया था। वह बिश्नोई गैंग को पंजाबी कलाकारों और कारोबारियों के नंबर देता था और उनसे वसूली करते थे।

दूसरी ओर विक्की कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई करीबी था। पुलिस सूत्रों की मानें तो हाल ही में दोनों के बीच पंजाब में किसी जमीन को लेकर विवाद हो गया था। तभी से लॉरेंस भी उसके साथ खफा चल रहा था। जबकि इससे पहले पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आ रहा है कि इन्ही दो गैंग से जुड़े लोगों ने गोली मारकर हत्या की होगी।

बंबीहा ग्रुप की फेसबुक पोस्ट
बंबीहा ग्रुप की फेसबुक पोस्ट

पुलिस के पहुंचने से पहले फरार हो चुके थे बदमाश
घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची, लेकिन उससे पहले ही हमलावर फरार हो चुके थे। लहूलुहान हालत में विक्की को सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मोहाली समेत चंडीगढ़ और पंचकूला की सीमाएं सील कर दी हैं। पुलिस ने CCTV फुटेज भी सोशल मीडिया में वायरल कर दिए हैं।

विक्की लाइसेंसी पिस्टल तक नहीं निकाल सके
पुलिस के अनुसार विक्की के पास लाइसेंसी पिस्तौल थी। वारदात के समय वे उसे निकाल तक नहीं सके, क्योंकि आरोपी ताबड़तोड़ गोलियां बरसा रहे थे। विक्की जैसे ही कार का गेट खोलकर अंदर बैठने चला, आरोपियों ने फायरिंग कर दी। विक्की वहां से भागा तो आरोपियों ने पीछा करके लगातार फायरिंग की। जिसके कारण विक्की को अपना पिस्टल निकालने का मौका नहीं मिला।

वारदात के दौरान CCTV फुटेज में कैद हुए आरोपी।
वारदात के दौरान CCTV फुटेज में कैद हुए आरोपी।

मोहाली SOI का सदस्य था विक्की
मृतक विक्की अकाली नेता अजय मिड्‌डूखेडा का छोटा भाई है और सोई छात्र संगठन का सदस्य है। अजय मिड्‌डूखेड़ा ने हाल ही में हुए नगर निगम चुनाव में पूर्व मेयर कुलवंत के लड़के के खिलाफ चुनाव लड़ा था। विक्की की एक साल पहले ही शादी हुई थी। अजय ने बताया कि विक्की की पंजाब यूनिवर्सिटी में कुछ लोगों से अनबन चल रही थी। इसलिए पुलिस उस पहलू से भी जांच कर रही है।

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल के साथ विक्की मिड्‌डूखेड़ा।
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल के साथ विक्की मिड्‌डूखेड़ा।

पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार
बता दें कि शव का पोस्टमार्टम आज देर रात तक हो जाएगा। जिसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। विक्की का पैतृक गांव मिट्‌ठू खेड़ा पंजाब के लंबी इलाके में स्थित है। रविवार को 11 बजे के करीब उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पीयू के चुनाव आते ही बढ़ जाते हैं गैंगवार
बता दें कि पीयू के छात्रसंघ का चुनाव आते ही, गैंगवार भी बढ़ जाते हैं। पीयू चुनाव को लेकर सभी छात्र संगठनों में खलबली मच जाती है। हालांकि पिछली बार कोरोना के कारण कोई भी चुनाव नहीं हुआ था। इस बार माना जा रहा है कि छात्रसंघ का चुनाव पीयू में होने वाला है। इस हत्या का कारण यह भी हो सकता है। इन सभी पहलुओं पर भी पुलिस जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...