पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • 10th And 12th Class Results Will Be Available On Digi Locker With Special Roll Number Instead Of Offline

CBSE ने जारी किए स्पेशल रोल नंबर:ऑफलाइन की जगह डिजी लॉकर पर उपलब्ध होगा रिजल्ट, बोर्ड ने जारी किया 6 से 7 अंकों का स्पेशल रोल नंबर, स्कूल में मिलेगा

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
CBSE 10वीं और 12वीं का रिजल्ट बहुत जल्द जारी करने वाला है। - Dainik Bhaskar
CBSE 10वीं और 12वीं का रिजल्ट बहुत जल्द जारी करने वाला है।

CBSE के 10वीं और 12वीं क्लास का परिणाम इस बार स्पेशल रोल नंबर और डिजी लॉकर पर उपलब्ध होगा। कोरोना संक्रमण के कारण इस बार ऑफलाइन रिजल्ट नहीं आएगा। दरअसल, स्टूडेंट्स के पास एडमिट कार्ड नंबर न होने के कारण एक परेशानी यह भी है कि उनका परिणाम जब बोर्ड घोषित करेगा तो उसे चेक कैसे किया जाएगा।

इस समस्या को लेकर स्टूडेंट्स और अभिभावक स्कूलों में लगातार फोन भी कर रहे हैं, ताकि परिणाम चेक करने के बारे में सही और पूरी जानकारी मिल सके और परिणाम समय पर चेक हो सके। 10वीं और 12वीं कक्षा को पास करने वाले स्टूडेंट्स की डिटेल जब स्कूलों ने CBSE को जारी की तो स्कूलों को हर स्टूडेंट का स्पेशल रोल नंबर मिला है।

जैसे ही बोर्ड परिणाम घोषित करेगा, स्टूडेंट CBSE की वेबसाइट पर जाकर 6 से 7 अंकों का स्पेशल, एडमिट कार्ड नंबर की जगह सबमिट करेगा। स्पेशल रोल नंबर फीड होने के बाद स्टूडेंट्स से जन्मतिथि या आधार कार्ड नंबर मांगा जा सकता है, जिसे अपलोड करने के बाद दो से तीन मिनट में परिणाम स्क्रीन पर दिखेगा। ऐसे में घर बैठे रिजल्ट देखा जा सकेगा।

बोर्ड की तरफ से जारी किए गए स्पेशल रोल नंबर स्कूलों में पहुंच चुके हैं। यदि किसी स्टूडेंट को स्पेशल रोल नंबर उपलब्ध नहीं हुआ है तो वह कॉल करके या ऑफलाइन स्कूल जाकर क्लास टीचर से ले सकता है। स्पेशल रोल नंबर और वेबसाइट पर परिणाम चेक करने के साथ परिणाम डिजी लॉकर में भी उपलब्ध रहेगा।

खबरें और भी हैं...