थम नहीं रहा प्रकोप / बापूधाम से कोरोना के 13 नए केस आए सामने, पांच एक ही परिवार से

13 new corona cases came out from Bapudham, five from the same family
X
13 new corona cases came out from Bapudham, five from the same family

  • नए केस आने से अब चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के कुल मरीज 233 लोग संक्रमित हुए
  • प्रशासन और हेल्थ डिपार्टमेंट के अफसर वाॅर रूम में रोजाना मीटिंग करते हैं, नतीजा शून्य

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:48 AM IST

चंडीगढ़. बापूधाम में काेराेना काबू से बाहर हाेता जा रहा है। प्रशासन और हेल्थ डिपार्टमेंट के अफसर वाॅर रूम में रोजाना मीटिंग करते हैं, नतीजा फिर शून्य है। शनिवार को एक बार फिर यहां से 13 नए केस आए। जो मरीज आए हैं, उनमें पांच एक ही परिवार के हैं। जबकि आठ मरीज अन्य परिवारों से हैं। बापूधाम से पॉजिटिव आए एक ही परिवार के 5 मेंबरों में 12 और 13 साल बच्चों समेत 15 साल की युवती, 17 साल का एक किशोर और एक 35 साल की महिला शामिल हैं।

वहीं, एक दूसरे परिवार के तीन पॉजिटिव मरीजों में 24 साल के युवक, 42 साल के व्यक्ति के साथ ही एक 14 साल की किशोरी शामिल हैं। नए मरीजों के आने के बाद शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कुल संख्या 233 हो गई है। शुक्रवार तक शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 220 थी। नए केस आने से प्रशासन की चिंता फिर बढ़ गई है क्योंकि तमाम प्रयास के बावजूद बापूधाम में संक्रमण पर काबू पाना संभव नहीं हो पा रहा है। 
दो साल की कोरोना पॉजिटिव बच्ची घर भेजी : जहां शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आने का दौर जारी है, तो दूसरी ओर से पीजीआई कोविड-19 डेडिकेटेड हॉस्पिटल से मरीजों के ठीक होकर घर जाने का सिलसिला जारी रहा। सेक्टर-25 की 2 माह की बच्ची जो कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, उसे कोरोना मुक्त मानते हुए घर भेज दिया। 
कहां है कम्युनिटी मेडिसिन डिपार्टमेंट... पीजीआई डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ कम्युनिटी मेडिसिन को कोरोना महामारी को रोकने के लिए प्रयास करने चाहिए। प्रशासन की ओर से भी पीजीआई को बापूधाम में बढ़ते केसों को रोकने के लिए उनकी मदद मांगी गई  थी। डिपार्टमेंट का काम ही यही है कि शहर में अगर कोई महामारी या कोई अन्य बीमारी फैल रही है तो उसके बारे में पता लगाना कि इसकी फैलने की वजह क्या है। लेकिन डिपार्टमेंट की सुस्त चाल की वजह से बापूधाम से रोजाना केस आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। 

जीएमएसएच-16 और जीएमसीएच-32 की टीम ने 115 सैंपल लिए 

प्रशासन की ओर से अब तो संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेने के लिए काॅलोनी मेंं सैंपल कलेक्शन सेंटर बना दिया है, ताकि लोगों को अपने सैंपल देने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। उक्त सेंटर में हर रोज दर्जनों सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। वहीं प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत बापूधाम में कोरोना वायरस की रोकथाम में झोंक रखी है। शनिवार को जीएमएसएच-16 और जीएमसीएच 32 की टीमों ने 115 सैंपल लिए।

जीएमएसएस 16 ने 57 और जीएमसीएच 32 ने 58 सैंपल लिए। पीजीआई के कोरोना केयर सेंटर में वर्तमान में 43 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। शहर में अब तक 3749 सैंपलों की जांच में से 3390 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। तीन मरीजों की अब तक मौत हुई है और 179 ठीक होकर घर गए हैं। शनिवार को कुल 133 सैंपलों की जांच के बाद रिपोर्ट आने का इंतजार है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना