पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • 172 Regular Posts Will Be Filled By The Municipal Corporation, Will Be Able To Apply Online From 8 April

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम की भर्ती की तैयारी:172 नियमित पद भरेगा नगर निगम, 8 अप्रैल से कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर निगम की वेबसाइट पर 5 मई तक लिए जाएंगे आवेदन

नगर निगम 2017 के बाद 172 रेगुलर पदों पर भर्ती कर रहा है। इन पदों को 31 मार्च से पहले इसलिए विज्ञापित किया गया है क्योंकि 31 मार्च को ये सभी पद खत्म हो जाते। इन पदों के लिए निगम की वेब साइट mcchandigarh.gov.in पर 8 अप्रैल से 5 मई तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकेंगे। इन पदों के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी का यूआईएएमएस (यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ एप्लाइड मैनेजमेंट साइंसेज) लिखित परीक्षा लेगा।

निगम ने फायर एंड इमरजेंसी सर्विस में 81 फायरमैन और 4 हैवी व्हीकल ड्राइवर की भर्ती करवाने के लिए 16 मार्च 2020 और 91 अन्य पोस्ट के लिए यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ एप्लाइड मैनेजमेंट साइंसेज (यूआईएएमएस)के एग्जाम चीफ कॉर्डिनेटर को 28 अक्टूबर 2020 को लेटर लिखा था। इसके बाद कई क्वेरी लगी। इन सभी को एक-एक करके निगम की ओर से दूर करवाया गया।

इसके बाद पोस्ट की फीस जमा करवाने के लिए बैंक में ऑनलाइन पेमेंट का अकाउंट बनवाया गया। निगम ने फरवरी 2021 में यूआईएएमएस के चीफ कोर्डिनेटर को जल्द से भर्ती प्रोसस करने को कहा। इन पदों में इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट और फायर के भर्ती रूल 2012 के हैं जबकि क्लेरिकल और अन्य पोस्ट के 2020 के भर्ती रूल हैं। क्योंकि ये सभी पोस्ट 31 मार्च के बाद खत्म हो सकती हैं। नगर निगम की ओर से 2017 में एसडीई, जेई, ड्राफ्ट्समैन और सेनेटरी इंस्पेक्टर की पोस्ट पर भर्ती की थी।

ये पद भरे जाएंगे...

स्टेशन फायर अफसर एक पोस्ट, 81 फायरमैन, 4 हैवी ड्राइवर, एसडीई सिविल 1, एसडीई हॉर्टिकल्चर 2, जूनियर इंजीनियर पब्लिक हेल्थ 5, जूनियर इंजीनियर सिविल 4, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल 2, जूनियर इंजीनियर हॉर्टिकल्चर 2, ड्राफ्ट्समैन 6, जूनियर ड्राफ्टमैन 3, हॉर्टिकल्चर सुपरवाइजर 2, कंप्यूटर प्रोग्रामर 1, लाॅ अफसर 1, क्लर्क 41, स्टेनो टाइपिस्ट 6, डाटा एंट्री ऑपरेटर 2, पटवारी 1, अकाउंटेंट 2, सब इंस्पेक्टर इंफोर्समेंट 6 पोस्ट हैं। इनमें जनरल कैटेगरी की 68, शेड्यूल्ड कॉस्ट 20, ओबीसी 31, इकोनॉमिक वीकर सेक्शन 13 एक्स सर्विसमैन 39 और फिजिकल हैंडीकैप्ट कैटेगरी की एक पोस्ट है।

यूआईएएमएस लेगा लिखित परीक्षा
निगम में 172 रेगुलर पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों के आवेदन निगम की वेब साइट पर 8 अप्रैल से 5 मई तक भरे जा सकेंगे। यूआईएएमएस द्वारा हर पोस्ट की लिखित परीक्षा करवाई जाएगी।
केके यादव, नगर निगम कमिश्नर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें