पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:सेक्टर-15 में एक दिन में 18 लोग पॉजिटिव मिले, यूटी में कोरोना से एक की मौत, 67 केस

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सबसे ज्यादा पीजी हैं इस सेक्टर में, इसलिए अफसरों की चिंता बढ़ी

सोमवार को कोरोना संक्रमण के मामले कम आने से हेल्थ डिपार्टमेंट के अफसरों ने राहत की सांस ली। सोमवार को 67 केस सामने आए। हालांकि, सेक्टर-15 में एक ही दिन में 18 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से हेल्थ डिपार्टमेंट की चिंता बढ़ गई है।

इसकी एक वजह यह मानी जा रही है कि मंगलवार से कोचिंग सेंटर खुलने जा रहे हैं। ऐसे में स्टूडेंट्स आने शुरू हो गए हैं। सेक्टर में अधिकतर पीजी हैं। मार्केट में भी रश बढ़ गया है। सेक्टर-15 की मार्केट में भी वैसे भी आमतौर पर भीड़ ज्यादा रहती है।

नए केस के साथ ही शहर में कोरोना संक्रमण के कुल 17409 केस हो गए हैं। इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 1062 हो गई है। सोमवार को एक संक्रमित मरीज की मौत भी हो गई। इसके साथ शहर में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 277 हो गया है।

कोरोना से सेक्टर-37 के 54 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। वह क्रॉनिक किडनी डिजीज से पीड़ित था। शहर के विभिन्न हॉस्पिटल से एडमिट 144 कोरोना वायरस के मरीज ठीक होकर घर चले गए। अब तक 16070 मरीज ठीक हो चुके हैं। सोमवार को 83 सस्पेक्टेड लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

सबसे ज्यादा 18 मरीज सेक्टर-15 में मिले। यहां सबसे ज्यादा पीजी हैं और मार्केट में स्टूडेंट्स का रश रहता है। ऐसे में पॉजिटिव केस मिलना चिंता का विषय है। मनीमाजरा से 5, सेक्टर-30 और 37 से 4-4, सेक्टर-21 और 48 से तीन-तीन केस पॉजिटिव पाए गए

आज से खुलेंगे हॉस्टल, स्टूडेंट्स को 14 दिन रहना होगा क्वारेंटाइन

एजुकेशन डिपार्टमेंट की ओर से शहर के कॉलेज हॉस्टल खोलने की परमिशन दी चुकी है। मंगलवार से हॉस्टल खुलेंगे। हालांकि, स्टूडेंट्स ने हॉस्टल में आने की इच्छा नहीं जताई है। इस वजह से ज्यादातर कॉलेजों के हॉस्टल परमिशन होने के बावजूद भी मंगलवार को नहीं खुलेंगे। डीएवी कॉलेज सेक्टर 10 के प्रिंसिपल पवन शर्मा ने कहा कि हमारे पास 400 कमरे हैं यानी हम 400 स्टूडेंट्स को हॉस्टल दे सकते हैं लेकिन बहुत कम स्टूडेंट्स ने आने की इच्छा जताई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser