पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेल्थ डिपार्टमेंट की मदद:18-44 साल एजग्रुप के 30000 टीकों का पैसा प्रशासन ने इंस्टीट्यूट काे दिया

चंडीगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ में 18 से 44 एजग्रुप के लाेगाें काे वैक्सीन लगवाने के लिए प्रशासन के हेल्थ डिपार्टमेंट ने 30 हजार वैक्सीन का पैसा साेमवार काे सीरम इंस्टीट्यूट काे भेज दिया। प्रशासन की ओर से कहा जा रहा है कि अब 15 मई के आसपास वैक्सीन की डाेज चंडीगढ़ पहुंच जाएगी। इसके बाद 18 से 44 एजग्रुप के लाेगाें के लिए वैक्सीनेशन प्राेग्राम शुरू हाे जाएगा। इससे पहले प्रशासन ने सीरम इंस्टीट्यूट काे एक लाख डाेज खरीदने का ऑर्डर दिया था। लेकिन सीरम इंस्टीट्यूट इतनी डाेज देने में असमर्थता जताई थी।

इससे पहले 1 मई से 18 से 44 साल एजग्रुप के 3 लाख बेनिफिशरीज काे वैक्सीन लगाई जानी थी। लेकिन डाेज इस एजग्रुप के लिए डाेज उपलब्ध न हाेने की वजह से हेल्थ डिपार्टमेंट ने फिलहाल इस एजग्रुप काे वैक्सीन लगाने का फैसला फिलहाल राेक दिया था।

अब स्लाॅट ओपन हाेने की वजह से वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन भी नहीं हाे रहा

18 से 44 एज ग्रुप काे वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है। इसके लिए काेविन.जीओवी.इन पाेर्टल पर जाकर अपना अाधार कार्ड नंबर व अन्य व्यक्तिगत जानकारी डालकर रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है। इन रजिस्ट्रेशन हाेने के बावजूद प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन साइट और शेड्यूल और अपाॅइंटमेंट आदि ओपन न करने की वजह से रजिस्ट्रेशन भी नहीं हाे रहा है। शहर के युवा वैक्सीन लगवाना चाहते हैं, लेकिन अपॉइंटमेंट स्लाॅट ओपन न हाेने की वजह से उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें