पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुरानी यादें:1984 बैच के पासआउट संदीप कपूर हरियाणा बिजली वितरण निगम में हैं तैनात

चंडीगढ़10 दिन पहलेलेखक: ननु जोगिंदर सिंह
  • कॉपी लिंक
  • फौज की निगरानी में कराए गए थे पेपर, रिजल्ट लेट था लेकिन कंपनियों ने सहयोग किया था

पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी के 100 साल नवंबर 2021 को पूरे होने जा रहे हैं। 100 हफ्ते तक दैनिक भास्कर में पेक के सफर की कहानी। इसमें हमसफर बने एल्युम्नाइज की दास्तां, दिलचस्प किस्से और कहानियां। एल्युम्नाइज कैनेडा, ऑस्ट्रेलिया, यूएसए से पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी आते हैं। अपनी यादें ताजा करने के लिए...

1984 हमारा फाइनल ईयर का साल था और ऑपरेशन ब्लू स्टार स्टार के बाद में सारी घटनाओं के कारण माहौल नाजुक था। कॉलेज बंद था, इसकी वजह से एग्जाम देरी से हुए। एग्जाम फौज की निगरानी में कराए गए। बड़ी संख्या में फौज की मौजूदगी में न सिर्फ एग्जाम हुए बल्कि रिजल्ट भी देरी से निकला।

कंपनियों को पेक के स्टूडेंट्स पर इतना विश्वास था कि उन्होंने प्लेस हुए स्टूडेंट के लिए इंतजार किया और बाद में सभी को रिक्रूट भी किया। यह बताते हैं पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी के इलेक्ट्रॉनिक्स डिपार्टमेंट से 1984 बैच के पासआउट संदीप कपूर।

कपूर इन दिनों उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में चीफ टेक्नोलॉजी अफसर के पद पर तैनात हैं। मूलतौर पर पटियाला से संबंध रखने वाले कपूर की स्कूल एजुकेशन भी चंडीगढ़ से ही हुई। कहते हैं कि उस समय पीईसी का इतना नाम होता था कि वहां पर एडमिशन मिलना सम्मान की बात होती थी। इसलिए उन्होंने भी यहीं पर एडमिशन लिया।

चंडीगढ़ नहीं छोड़ना चाहते थे, इसलिए जॉइन किया बिजली विभाग...

वह बताते हैं कि पास होने के बाद उनकी नियुक्ति इंडियन एयर फोर्स में भी हो गई थी। उनके पिता पहले फौज में सेवा दे चुके थे इसलिए यह एक अच्छा विकल्प था लेकिन वह चंडीगढ़ नहीं छोड़ना चाहते थे। इसलिए पहले पंजाब सरकार के बिजली विभाग में जॉइन किया।

बाद में हरियाणा बिजली निगम में जॉइन कर लिया। पेक फेस्ट में हर स्टूडेंट के लिए पार्टिसिपेट करना जरूरी होता था इसलिए कोई ऑर्गेनाइजिंग तो कोई डिसीप्लिनरी कमेटी में होता था। लगातार चार साल किसी न किसी कमेटी के साथ जुड़े रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें