पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • 2 Caught Including PGI Sweeper With 80 Fake 500 500 Notes Near Sector 25 Crematorium; Case Registered.

PGI का सफाई कर्मी नकली करंसी के साथ गिरफ्तार:पुलिस ने सेक्टर-25 श्मशान घाट के पास 500-500 के 80 जाली नोटों के साथ 2 लोगों को पकड़ा, मामला दर्ज

चंडीगढ़19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ पुलिस ने पीजीआई के एक स्वीपर को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ पुलिस ने पीजीआई के एक स्वीपर को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। - प्रतीकात्मक फोटो

PGI में तैनात सफाई कर्मचारी को सेक्टर-24 चौकी पुलिस ने 500-500 के 80 जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई SI रवदीप सिंह की अगुवाई में की गई है। घटना के समय आरोपी के साथ सेक्टर-9 स्थित प्रशासन के एक अन्य ऑफिस में तैनात इलेक्ट्रिशियन भी था। आरोपियों की पहचान सफाई कर्मचारी सेक्टर-7 के रहने वाले 20 साल के अश्वनी और सेक्टर-25 का रहने वाले 32 साल के सुभाष के तौर पर हुई है। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया, जहां से अश्वनी को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है जबकि दूसरा आरोपी सुभाष को कोर्ट ने ज्यूडिशियल हिरासत में भेज दिया है।अब पुलिस अश्वनी से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

बताया जा रहा है कि घटना सेक्टर-25 श्मशान घाट के पास की है। जब सेक्टर-24 चौकी पुलिस ने दोनों को काबू कर जांच की, तो एक आरोपी के पास चाकू मिला, जबकि दूसरे के पास जाली नोट थे। इसके बाद दोनों के खिलाफ धारा 489C यानी जाली करंसी रखने और आर्म्स एक्ट यानी चाकू रखने की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है।

बार-बार बयान बदल रहा है आरोपी

आरोपी अश्वनी से पुलिस पूछताछ कर रही है कि वह जाली करंसी कहां से लेकर आया था और इसे रखने के पीछे उसका क्या मकसद था। आरोपी बार-बार अपनी स्टेटमेंट बदल रहा है। पहले वह मुजफ्फरनगर से लाने की बात कर रहा था और फिर मुरथल से रुपए लाने की बात कर रहा था।

पुलिस उसके बयानों को क्रॉस वेरिफाई कर रही है, ताकि उस शख्स का पहुंचा जा सके जो जाली करंसी तैयार कर रहा है। प्राथमिक स्तर पर सामने आया है कि अश्वनी के खिलाफ पहले भी NDPS एक्ट का केस दर्ज है। वह जाली करंसी को कुछ रुपए देकर लाया था। जिसके बाद वह इन रुपयों को देकर नशा खरीदना चाहता था।

खबरें और भी हैं...