पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बगावत पर कार्रवाई की तैयारी:चुनाव में 2 वोट हुए थे रद्द, अब 3 सदस्यीय कमेटी करेगी जांच

चंडीगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम मेयर चुनावों के दौरान भारतीय जनता पार्टी की तरफ से दो वोट रद्द कर दिए गए थे। हांलाकि चुनाव बीजेपी पार्टी की तरफ ही रहा है। लेकिन फिर भी ये दो वोट कहीं जानबूझकर रद्द तो नहीं हुए या फिर कुछ और कारण था इसको लेकर एक जांच कमेटी चंडीगढ़ भाजपा की तरफ से गठित की गई है जो इस पूरे मामले में जांच कर बीजेपी चंडीगढ़ अध्यक्ष को रिपोर्ट सब्मिट करेगी।

दरअसल इस चुनाव के नामांकन के वक्त से ही विवाद चल रहा है क्योंकि चंद्रावती शुक्ला ने जहां नांमाकन भरा था वहीं दूसरी तरफ भरत कुमार का नाम भी बीजेपी से अलग होने को लेकर सामने आया था। दरअसल मेयर पद के लिए हुए चुनाव में दो वोट थे।

जहां पर भाजपा और कांग्रेस दोनों तरफ के प्रत्याशियों के सामने स्टैंप लगाई गई थी इसलिए इनको अवैध मानते हुए रद्द कर दिया गया था। चुनाव के बाद से ही ये चर्चा जरूर चल रही है कि ये दो वोट किसके थे। इसमें अब मेयर पद के लिए नामांकन से पहले ही दो बीजेपी प्रत्याशियों की तरफ से बगावत के मामले को भी जोड़ कर देखा जा रहा है।

अरुण सूद की तरफ से गठित की गई कमेटी...

बीजेपी चंडीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने ये तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के नतीजों पर समीक्षा करने और चुनाव के दौरान पूरे प्रकरण के तथ्यों की जांच करने के लिए कमेटी बनाई गई है। कमेटी में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र बाहगा कमेटी के कन्वीनर बनाए गए हैं जबकि पार्टी के प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर और रामवीर भट्टी इसके इसके सदस्य होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser