पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:पोस्ट कोविड केयर में हर रोज पहुंच रहे 20 मरीज

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जीएमसीएच-32 और जीएमएसएच में प्रशासन की तरफ से पोस्ट कोविड केयर क्लीनिक बनाए गए हैं, ताकि जिन लोगों को कोरोना से रिकवरी के बाद स्वास्थ्य को लेकर परेशानी आ रही है, वे यहां पर चेकअप करवा सकें। इन सेंटर्स में रोज 20 से ज्यादा मरीज पहुंच रहे हैं। सोमवार को प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की प्रमुखता में मीटिंग स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की तरफ से यह जानकारी दी गई।

पीजीआई डायरेक्टर जगत राम ने कहा कि कोविशील्ड वैक्सीन के दोनों ट्रायल 149 वाॅलंटियर्स पर किए गए, जिनका कोई गलत प्रभावत नहीं आया। डायरेक्टर प्रिंसिपल जीएमसीएच- 32 डाॅ. जसबिंद्र कौर ने कहा कि ईएनटी समेत बाकी की ओपीडी को भी सोमवार से शुरू कर दी गई है। प्रशासक ने नए साल के मौके पर किए गए इंतजामों को लेकर पुलिस की भी तारीफ की। पुलिस ने बिना नाइट कर्फ्यू लगाए भी स्थिति को कंट्रोल में रखा। जानकारी दी गई कि पीजीआई के कोविड सेंटर में 63 मरीज भर्ती हैं, इनमें 20 चंडीगढ़, 26 पंजाब, 8 हरियाणा के हैं। 12,223 कोविड सैंपल 12 दिन में लिए गए। इनमें से 617 की रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई यानि 5 फीसदी की पाॅजिटिविटी रेट। 22 से 28 दिसंबर तक पाॅजिटिविटी रेट 5.3 फीसदी रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें