पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ओपन हॉस्टल:पंजाब यूनिवर्सिटी में लॉकडाउन के बाद पहली बार हॉस्टल अलॉटमेंट, 20 स्टूडेंट पहुंचे

चंडीगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स को दी जा चुकी है परमिशन, हॉस्टलों में तेज हुईं तैयारियां। - Dainik Bhaskar
पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स को दी जा चुकी है परमिशन, हॉस्टलों में तेज हुईं तैयारियां।

पंजाब यूनिवर्सिटी में लॉकडाउन पीरियड के बाद पहली बार हॉस्टलों की फ्रेश अलॉटमेंट की गई है। मार्च से पहले पीएचडी में एनरोल हो चुके 20 रिसर्च स्कॉलर को यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल अलॉट किए हैं। यूनिवर्सिटी ने सेक्टर 14 में जिन स्टूडेंट्स के डिपार्टमेंट हैं उनको चैप्टर 14 और जिन स्टूडेंट्स के डिपार्टमेंट सेक्टर 25 में हैं उनको सेक्टर 25 में ही हॉस्टल अलॉट किए हैं।

डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो सुखबीर कौर के अनुसार हॉस्टल नंबर 4 की मैच में सभी लड़कियों और हॉस्टल नंबर 10 में सेक्टर 25 की लड़कियों के लिए खाना उपलब्ध रखा गया है। लड़कों के हॉस्टल नंबर 6 की कैटरिंग सर्विस शुरू है। पहले दिन कैंपस में 20 स्टूडेंट पहुंचे हालांकि सभी हॉस्टलों के वार्डन ओके फोन दिनभर चलते रहे।

इस समय पोस्टग्रेजुएट क्लासेज के बहुत से स्टूडेंट है जो बाहर पीजी या कमरे किराए पर लेकर कैंपस पहुंचे हुए हैं जिनका काम लैब में होना जरूरी है। यही वजह है कि अलग-अलग काउंसिल के जरिए रेगुलेट होने वाले कोर्स के स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी ने हॉस्टलों में रहने की परमिशन दे दी है।

मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी कोमा न्यूक्लियर मेडिसिन कोमा मेडिकल फिजिक्स और एम फार्मा के स्टूडेंट्स को हॉस्टल में रहने की परमिशन दे दी गई है। एम फार्मेसी के 80 फीसदी स्टूडेंट पहले से ही आ रहे हैं। इन स्टूडेंट्स को अपना थीसिस या प्रोजेक्ट वर्क सबमिट करना होता है। यह काम लैब के बिना नहीं हो सकता।

डिग्री में देरी की संभावना को देखते हुए पहले लोकल स्टूडेंट्स को परमिशन दे दी गई थी और बाद में बाहर के स्टूडेंट्स भी बड़ी संख्या में कैंपस से बाहर जगह लेकर रहने लगे। अब इन सभी को हॉस्टल मिल जाएगा तो उनके लिए काम आसान हो जाएगा। एक हॉस्टल वार्डन ने बताया कि सुबह से उनके पास स्टूडेंट के कॉल आ रहे हैं कि क्या वह वापस आ सकते हैं और आने के बाद नियम क्या होंगे।

कितने दिन पहले टेस्ट हुआ होना चाहिए। स्टूडेंट्स को गाइड किया जा रहा है और उनको बता दिया गया है कि प्रोफेशनल कोर्सेज के स्टूडेंट्स को परमिशन है। उल्लेखनीय है कि डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया ने ग्रैजुएट स्टूडेंट्स की क्लासेस भी ऑफलाइन लगाने के लिए कहा है लेकिन अभी तक उनके लिए यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल देने की परमिशन नहीं दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें