पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • 21 People Report Positive In Sector 44, Administration Is Strictly Implementing The Policy Of Micro Containment Zone

कोरोना का कहर:सेक्टर-44 में 21 लाेगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, माइक्रो कंटेनमेंट जोन की पॉलिसी को सख्ती से लागू कर रहा है प्रशासन

चंडीगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेक्टर-15 और सेक्टर-8 से सात-सात मरीज सामने आए, सेक्टर्स में केस बढ़ने से बढ़ी लोगों की चिंता

सेक्टर-7 से 4 मरीज संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा सेक्टर-8 से सात मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। सेक्टर-15 से सात मरीज संक्रमित मिले हैं। सेक्टर-18 से 7 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। सेक्टर-20 से 6 केस पॉजिटिव मिले हैं। सेक्टर-44 में भी कोरोना पॉजिटिव केसेज की संख्या बढ़ती जा रही है। रविवार को 21 केस मिले हैं। जिसमें एक फैमिली के 4 लोग जिसमें 28,55,27 साल की महिलाएं व 4 साल बच्चा पॉजिटिव मिला है। दूसरी फैमिली दो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 35 साल की महिला, 13 साल का बच्चा शामिल हैं।

इसके अलावा एक अन्य परिवार में 35, 29 साल का व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं। सेक्टर 21 में फिर कोरोना पाॅजिटिव केस बढ़े हैं। यहां से 13 संक्रमित मरीज मिले हैं। सेक्टर-27 से 9 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। 32 में 14 केस मिले हैं। इनमें एक ही फैमिली के तीन मरीज इनमें 45,72 साल की दो महिलाएं 48 साल का व्यक्ति संक्रमित मिला है। सेक्टर-34 से 6 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा सेक्टर-38 से 12 केस पॉजिटिव आए हैं। सेक्टर-41 में कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। रविवार को इस सेक्टर से 15 संक्रमित केस मिले हैं।

इसमें एक परिवार के तीन मेंबर पॉजिटिव आए हैं। वहीं सेक्टर-42 से भी 12 पॉजिटिव मिले हैं। इस सेक्टर में एक ही परिवार के चार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सेक्टर-43 में दो परिवारों के छह लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें एक फैमिली से 6 साल की बच्ची और 10 साल का बच्चा और एक 20 साल का युवक पॉजिटिव पाए गए हैं।

दूसरे परिवार से 53 साल का व्यक्ति, 48 साल की महिला, 18 साल का युवक, पॉजिटिव पाए गए हैं। सेक्टर-46 में 7 केस, सेक्टर-47 से 12 केस पॉजिटिव पाए हैं। सेक्टर-48 साल से चार,बहलाना में 12 केस पाॅजिटिव पाए गए। इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 से सात केस पॉजिटिव मिले हैं। मलोया में 8 केस, मौलीजागरां में 16 पाॅजिटिव केस, पीजीआई कैंपस में 5, रामदरबार में 16 केस पॉजिटिव पाए गए हैं।

जहां से लगातार केस आ रहे हैं, ऐसे क्षेत्र बनाए जाएंगे माइक्रो कंटेनमेंट जोन
यूटी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए माइक्रो कंटेनमेंट जोन की पॉलिसी को सख्ती के साथ लागू किया जा रहा है। हाल ही में 24 एरिया कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं जिसके बाद चंडीगढ़ प्रशासन शहर में और एरिया जहां से लगातार केस आ रहे हैं, उन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित कर सकता है।

केंद्र से यही सुझाव हेल्थ डिपार्टमेंट और चंडीगढ़ प्रशासन को दिए गए हैं कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन की पॉलिसी को पूरी तरह से लागू किया जाए जिससे कि संक्रमण को कुछ एरिया तक रोक सकें और फिर उस एरिया में टेस्टिंग और स्क्रीनिंग सही तरीके से कर सकें। अफेक्टेड एरिया कमेटी चंडीगढ़ प्रशासन न पहले बनाई हुई है जो कि इसको लेकर काम कर रही है। दरअसल पहले तो कंटेनमेंट जोन जो चंडीगढ़ में बने वह करीब 50 और 60 दिनों के बाद खोले गए थे लेकिन अब सिर्फ 14 दिनों की पाबंदी कंटेनमेंट जोन में रहती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें