पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीन की खबर:चंडीगढ़ को 25 हजार वैक्सीन जारी, ड्राई रन के बाद आएंगी

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना से बचाव के लिए चंडीगढ़ में हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स को पहले चरण में वैक्सीन देने के लिए चंडीगढ़ हेल्थ डिपार्टमेंट को 25000 डोज जारी हो गई हैं। माना जा रहा है 8 जनवरी को होने वाले दूसरे ड्राई रन के बाद चंडीगढ़ में वैक्सीन की डोज आ जाएंगी। वैक्सीन लगाने को लेकर एक-दो दिन में तारीख तय हो जाएगी। चंडीगढ़ में 13 या 14 जनवरी से वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू हो सकता है।

8 जनवरी को ड्राई रन हो रहा है। यह ड्राई रन जीएमएसएच-16 और जीएमसीएच-32 में होगा। इससे पहले जीएमसीएच-32 में ड्राई रन नहीं हुआ था। पीजीआई में भी ड्राई रन हो चुका है। वैक्सीनेशन कमेटी के चेयरमैन प्रो. एसएस पाण्डव ने बताया कि पीजीआई में 8 को ड्राई रन होगा या नहीं अभी तय नहीं हुआ है।

2 जनवरी को यहां ड्राई रन हुआ था। पीजीआई में पहले 16000 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन दी जानी थी, लेकिन पीजीआई की ओर से भेजी गई लिस्ट की सेंटर के लेवल पर स्क्रूटनी की गई। इसमें 11000 के आसपास हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी। प्रो. पाण्डव ने बताया कि पीजीआई ने वैक्सीन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

पाॅजिटिव मरीजों का आंकड़ा 20 हजार, बुधवार को 78 पॉजिटिव मिले...
न्यू ईयर सेलिब्रेशन के पांच दिन बाद फिर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ गई है। बुधवार को 78 मरीज पॉजिटिव पाए गए। विभिन्न अस्पतालों में दाखिल 61 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हुए हैं। बुधवार को सबसे ज्यादा मरीज पीजीआई कैंपस से आए।

यहां से 7 मरीज पॉजिटिव पाए गए। मौलीजागरां के 60 साल के बुजुर्ग डायबिटीज और हाईपरटेंशन का मरीज था। कोरोना पॉजिटिव होने के चलते पीजीआई में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं, पंचकूला में बुधवार को कोरोना के 40 नए मरीज मिले। इनमें से 34 पंचकूला शहर के हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें