पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर में संक्रमण का कहर जारी:ट्राईसिटी में 27 लोगों की कोराेना से मौत, 11 मौतें अकेले चंडीगढ़ में

चंडीगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सूद धर्मशाला से कोरोना पॉजिटिव मरीज हुआ फरार, पुलिस ने किया मामला दर्ज

लाॅकडाउन, नाइट कर्फ्यू के बावजूद काेराेना संक्रमित मरीजों की संख्या बेकाबू हाेती जा रही है। सोमवार को ट्राईसिटी में कोरोना से 27 लोगों की जान चली गई, जबकि 1615 लाेग संक्रमित पाए गए हैं। चंडीगढ़ में सोमवार को 890 पॉजिटिव मरीज पाए गए। 7943 एक्टिव मरीज हो गए हैं।

साेमवार काे 24 घंटे में 3911 सैंपल टेस्ट हुए। इनमें से 90 सेंपल के टेस्ट की रिपाेर्ट आने की संभावना है। सेामवार को 528 मरीज ठीक हाेकर गए। अभी तक 36746 मरीज ठीक हाे चुके हैं। शहर में अभी तक 45196 मरीज ठीक हाे चुके हैं। साेमवार काे 11 मरीजों ने दम ताेड़ा। अभी तक 507 मरीजों की मात हा़े चुकी है।

सेक्टर-22 में सूद धर्मशाला में बनाए गए कोविड सेंटर से एक पॉजिटिव पेशेंट भाग गया। अभी पेशेंट का क्वारेंटाइन टाइम चल रहा था। मामले में सेक्टर-17 थाना पुलिस ने कोविड सेंटर में तैनात डॉक्टर सान्या शर्मा की शिकायत पर केस दर्ज कर मरीज की तलाश शुरू कर दी है।

बताया गया कि हल्लोमाजरा के रहने वाले दीपक राम की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसे 1 तारीख को सेंटर में लाया गया। 2 तारीख को दीपक बिना किसी को बताए सेंटर से लापता हो गया। डॉक्टरों ने उसकी तलाश की, लेकिन जब कुछ पता नहीं लग पाया तो सूचना पुलिस को दी गई।

वहीं, मनीमाजरा में 79 ताे सेक्टर-15 में 50 केस पॉजिटिव मिले। सेक्टर-38 वेस्ट में 37 मरीज पॉजिटिव पाए गए। सेक्टर-40, 37 में 29 मरीज मिले हैं।

ट्राईसिटी में 1615 संक्रमित मिले...

चंडीगढ़

  • 890 संक्रमित मिले
  • 11 की मौत

मोहाली

  • 534 संक्रमित मिले
  • 12 की मौत

पंचकूला

  • 191 संक्रमित मिले
  • 4 की मौत

हफ्ते भर की पाबंदियों के लिए तैयार रहें लोग, इसलिए एक दिन पहले ही आदेश किए जारी

प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि एक दिन पहले ही निर्देश इसलिए जारी किए गए हैं, ताकि शहर के लोग हफ्ते के लिए लगने वाली पाबंदियों के लिए तैयार रहें। पाबंदियों को लेकर प्रशासन नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत निर्देश जारी करेगा। ये सात दिनों के लिए पाबंदियां रहेंगी, जबकि नाइट कर्फ्यू जो शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए है। प्रशासक की प्रमुखता में हुई मीटिंग में तय किया गया है कि एक्रिडेटेड जर्नलिस्ट को भी चंडीगढ़ में फ्रंटलाइन वर्कर्स की लिस्ट में शामिल किया जाएगा।

चंडीगढ़ में इन मरीजों ने ताेड़ा दम

1. सेक्टर-44 के 51 साल के व्यक्ति काे एक्यूट रेस्पिरेटरी डिजीज थी। काेराेना से हॉस्पिटल में दम ताेड़ दिया। 2. सेक्टर-52 के 59 साल की महिला काे डायबिटीज, हाईपरटेंशन अाैर किडनी संबंधी बीमारियां थीं। माेहाली के मायाे हॉस्पिटल में दम ताेड़ दिया। 3. सेक्टर-45 के 78 साल के बुजुर्ग काे डायबिटीज हाईपरटेंशन अाैर किडनी डिजीज थी। 4. सेक्टर-35 के 87 साल के बुजुर्ग काे पार्किंसन, एक्यूट रेस्पिरेटरी फेलियर था। 5. मनीमाजरा के 62 साल के व्यक्ति काे गंभीर गंभीर रेस्पिरेटरी इंफेक्शन था। काेराेना पंचकूला के अलकेमिस्ट हॉस्पिटल में दम ताेड़ दिया। 6. सेक्टर-3 की 82 साल की महिला काे डायबिटीज थी। 7. फैदां के 35 साल के व्यक्ति काे गंभीर रेस्पिरेटरी इंफेक्शन था। जीएमसीएच-32 में दम ताेड़ दिया। 8. मनीमाजरा की 48 साल की महिला काे लिम्फाेमा अाैर गंभीर रेस्पिरेटरी इंफेक्शन था। जीएमसीएच-32 में दम ताेड़ दिया। 9. सेक्टर-45 की 52 साल की महिला काे डायबिटीज, रेस्पिरेटरी डिजीज थी। 10. सेक्टर-20 की 42 की महिला काे रेस्पिरेटरी इंफेक्शन था। काेविड हाेने पर इलाज के दाैरान जीएमसीएच-32 में दम ताेड़ दिया। 11. सेक्टर-20 की 78 साल की महिला काे डायबिटीज थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें