• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • 3 Arrested In Tiffin Bomb Seizure, There Was A Conspiracy To Attack On Diwali In Punjab; Seizure Was Done From The Farm Located On The Indo Pak Border

अमरिंदर का डिप्टी सीएम रंधावा पर निशाना:फिरोजपुर से टिफिन बम बरामदगी के बाद बोले, उम्मीद हैं वे डिनायल मोड से बाहर आकर खतरे को समझेंगे

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब में ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से भारत में टिफिन बम भेजे जा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
पंजाब में ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से भारत में टिफिन बम भेजे जा रहे हैं।

पंजाब में टिफिन बम बरामदगी के बाद पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृह विभाग देख रहे डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा पर निशाना साध दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि पंजाब सरकार और खासकर गृह मंत्री डिनायल मोड से बाहर आएंगे और इस खतरे को गंभीरता से लेंगे।

उन्होंने कहा कि सीमा पार से पंजाब में लगातार खेप भेजी जा रही हैं। इसके लिए हमें अतिरिक्त सतर्कता बरतने के साथ विस्तृत एक्शन प्लान तैयार करना चाहिए। ताकि हम इस खतरे से ठोस ढंग से लड़ सकें।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह बात इसलिए कही है क्योंकि वह पहले भी इस खतरे को उठाते रहे हैं। जिसको लेकर रंधावा अमरिंदर पर निशाने साधते रहे।

फिरोजपुर से बरामद हुआ था टिफिन बम

पुलिस ने गुरूवार को फिरोजपुर से टिफिन बम बरामद किया था। इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस का दावा था कि यह लोग दिवाली के मौके पर पंजाब में आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे। टिफिन बम की बरामदगी भारत-पाक सीमा पर स्थित गांव अली के खेत से हुई।

DGP इकबालप्रीत सहोता ने बताया कि लुधियाना रूरल पुलिस ने जलालाबाद बम धमाके के आरोपी रणजीत सिंह उर्फ गोरा को पनाह देने के केस में पकड़ा था। इनमें जसवंत सिंह उर्फ शिंदा बाबा निवासी झुग्गे निहंगा सिंह वाला, फिरोजपुर और बलवंत सिंह निवासी वलीपुर खुर्द, लुधियाना शामिल हैं। जलालाबाद बम धमाके की जांच फिलहाल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कर रही है।

जानकारी देते हुए DGP इकबालप्रीत सहोता
जानकारी देते हुए DGP इकबालप्रीत सहोता

पूछताछ और जांच में टिफिन बम का पता चला

DGP ने बताया कि पुलिस की जांच और पूछताछ में पता चला कि जसवंत शिंदा बाबा और बलवंत के पास भी टिफिन बम था। जो उन्होंने खेतों में छुपा रखा है। लुधियाना और फिरोजपुर की काउंटर इंटेलिजेंस और जगराओं CIA की स्पेशल टीम बनाई गई। जिसके बाद उन्होंने फिरोजपुर में जॉइंट सर्च ऑपरेशन चलाया।

पहले भी बरामद हो चुके टिफिन बम

ADGP (इंटरनल सिक्योरिटी) आरएन ढोके ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है। पुलिस को अभी इसमें और गिरफ्तारियों की उम्मीद है। इससे पहले भी अमृतसर रूरल, कपूरथला, फाजिल्का और तरनतारन से टिफिन बम बरामद किए जा चुके हैं। इन आरोपियों पर थाना सिधवां बेट में एक नवंबर को केस दर्ज किया गया है।

जलालाबाद धमाके में हुई थी एक की मौत

जलालाबाद शहर में 15 सितंबर को मोटरसाइकिल में धमाका हुआ था। रात 8 बजे के करीब हुए इस धमाके में गांव झुग्गे निहंगा वाले के बलविंदर सिंह उर्फ बिंदु की मौत हो गई थी। वह क्रिमिनल बैकग्राउंड का था। इस धमाके में पहले ही 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिनसे एक टिफिन बम, 2 पैन ड्राइव और 1.15 लाख का कैश बरामद हो चुका है।

खबरें और भी हैं...