पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:3868 लोगों ने लगवाया टीका, अब तक 94411 लगवा चुके हैं

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक 35124 सीनियर सिटीजन लगवा चुके हैं वैक्सीन की पहली डोज

शहर में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू होने से अभी तक 94411 लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा डोज 59 साल के बुजुर्गों ने लगवाई हैं। शहर में 59 साल या उससे ऊपर के 35124 सीनियर सिटीजन वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके हैं, जबकि 871 सेकंड डोज लगवा चुके हैं।

45 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों की बात करें तो अभी तक 13728 लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। सोमवार को शहर में हेल्थ वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 45 साल या उससे अधिक उम्र के अलावा 59 साल या उससे अधिक उम्र वर्ग के कुल 3868 लोगों ने वैक्सीन की डोज लगवाई।

225 हेल्थ केयर वर्कर्स ने सोमवार को पहली और दूसरी डोज लगवाई। इसके अलावा 314 फ्रंटलाइन वर्कर्स, 59 साल या उससे अधिक उम्र के 1180 ने पहली और दूसरी डोज लगवाई। 53.10 फीसदी हेल्थ केयर वर्कर्स पहली और दूसरी डोज लगवा चुके हैं जबकि 60.25 फीसदी फ्रंटलाइन वर्कर्स पहली और दूसरी डोज लगवा चुके हैं।

78 साल के व्यक्ति की माैत, 8 दिन पहले पत्नी के साथ लगवाया था टीका

कालका में रहने वाले एक बुजुर्ग व्यक्ति की संदिग्ध हालत में माैत हो गई। मृत व्यक्ति की पहचान कालका निवासी अमृत लाल गर्ग के रूप में हुई है। वे 78 साल थे। अमृत लाल गर्ग ने महज 8 दिन पहले ही 26 मार्च काे कालका में पत्नी के साथ काेराेना वैक्सीन लगवाई थी। अमृत लाल के बेटे संदीप ने बताया कि उनके माता पिता दोनों की कोरोना का टीका लगवा कर आए थे।

जिस दिन टीका लगवाया उसी दिन से उनके पिता की तबीयत खराब चल रही थी। पहले उन्हें बुखार हो गया था इसके बाद सांस लेने में दिक्कत आने लगी थी। रविवार शाम को उनका निधन हो गया था। वैक्सीनेशन के बाद तबीयत खराब हाेने के पहले भी कई मामले आ चुके हैं।

हाल ही में पिंजाैर हेल्थ सेंटर पर भी एक बुजुर्ग व्यक्ति की वैक्सीन लगने के बाद ही माैत हाेने का मामला सामने आया था। विभाग की ओर से जांच कमेटी बनाई गई थी। इसमें मृतक का पाेस्टमार्टम करवाया गया था। विसरा जांच के लिए लैब भेजा गया था।

इसमें व्यक्ति काे जहां पर टीका लगा था, उस जगह की स्किन के सैंपल भी लिए गए थे। वहीं, अभी तक इस मामले में लैब से रिपाेर्ट नहीं आई है। लैब से विसरा की रिपाेर्ट अाने के बाद ही पता चल पाएगा कि उनकी माैत का कारण क्या था। सीएमओ डाॅ जसजीत काैर ने बताया कि अभी तक हमारे पास बुजुर्ग की मौत का मामला नहीं आया है।

पिंजौर के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर की महाराष्ट्र में कोरोना से मौत...

पिंजौर धर्मपुर काॅलोनी के निवासी एवं पंजाब कम्युनिकेशन लिमिटेड मोहाली में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर नरेश कुमार की शनिवार देर शाम महाराष्ट्र में कोरोना से मौत हो गई। नरेश के सह कर्मी पंकज कुमार ने बताया कि उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने की सूचना वे उनके परिवार के साथ रविवार सुबह महाराष्ट्र जाने की तैयारी में थे परन्तु शनिवार शाम उनकी मौत की खबर मिली। वे 22 मार्च को कंपनी के काम से महाराष्ट्र के मलकापुर गए थे और वह संक्रमित हो गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें