पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पर्दाफाश:सीमा पार से नशा और हथियार तस्करी करने वाले गुरदासपुर के जवान समेत 4 गिरफ्तार

चंडीगढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने आरोपियों से विदेशी हथियारों समेत 32.30 लाख की ड्रग मनी बरामद की

पंजाब पुलिस ने 4 व्यक्तियों की गिरफ्तारी के साथ पाकिस्तान से चलाए जा रहे नशों और गैर-कानूनी हथियारों की तस्करी वाले रैकेट का पर्दाफाश किया है, जिनमें जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में तैनात एक बीएसएफ सिपाही भी शामिल है। डीजीपी दिनकर गुप्ता के अनुसार सिपाही सुमित कुमार उर्फ ‘नोनी’, गांव मगर मुड़ियां गुरदासपुर समेत सिमरजीत सिंह उर्फ ‘सिम्मा’, मनप्रीत सिंह और अमनप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके खिलाफ आइपीसी की धारा 302, 506, 341, 120 बी, 212 और 216, 25 आर्मस एक्ट के तहत करतारपुर (जालंधर) में मामला दर्ज किया गया है।

अमनप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह और सुखवंत सिंह, सभी निवासी गांव धीरपुर, के खिलाफ पहले ही जगजीत सिंह के कत्ल का केस दर्ज किया गया है।  सीमा पार से नशों और हथियारों की तस्करी करने की साजिश गुरदासपुर जेल में रची गई थी। सिपाही सुमित कुमार उर्फ ‘नोनी’ से विदेशी हथियार के तौर पर 9 एमएम की तुर्की की बनी जिगाना पिस्तौल समेत 80 जीवित कारतूस, दो मैगज़ीन व 12 बोर की बंदूक के दो जीवित कारतूस समेत 32.30 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद की है। अमनप्रीत, सिमरनजीत, सुखवंत के खिलाफ पहले ही कत्ल का केस दर्ज किया गया है।

कत्ल केस में गिरफ्तार अमनप्रीत से हुआ खुलासा 
डीजीपी ने बताया, जालंधर पुलिस ने अमनप्रीत को 11 जुलाई को जगजीत के कत्ल केस में गिरफ्तार किया था। जांच में अमनप्रीत ने खुलासा किया कि वह और उसका भाई पाक के एक तस्कर शाह मूसा के साथ भारत-पाक सरहद से हथियार और नशा-तस्करी के लिए संपर्क में थे। बकौल अमन वह और मनप्रीत सिपाही सुमित के जरिये मूसा से संपर्क में आए थे। उधर सुमित ने भी माना है कि उसने कई बार पाक की ओर से भेजी गई नशे व हथियारों की खेप सप्लाई की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें