कोरोना वायरस:चंडीगढ़, पंजाब व हरियाणा के 500 ज्यूडीशियल ऑफिसर और उनका परिवार किया क्वारेंटाइन

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ पंजाब और हरियाणा कि जिला अदालतों में पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किए गए कई आरोपी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद चंडीगढ़ पंजाब और हरियाणा की जिला अदालतों के 500 से ज्यादा ज्यूडीशियल ऑफिसर को उनके परिवार के सदस्यों व स्टाफ के साथ क्वारेंटाइन करने का फैसला लिया गया है। इसी कड़ी में हरियाणा के दो एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज भी करोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद अब यह दोनों जज उपचाराधीन हैं।

मंगलवार को हाईकोर्ट की महिला सुपरिटेंडेंट के पति कोरोना पॉजिटिव निकले इसके बाद एहतियात के तौर पर हाईकोर्ट की कई ब्रांच में कामकाज अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार विजिलेंस विक्रम अग्रवाल ने जानकारी दी कि हाईकोर्ट की गजट दो ब्रांच की महिला सुपरिटेंडेंट के पति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इसके बाद एहतियात के तौर पर हाईकोर्ट की गजट दो ब्रांच, जीपीएफ ब्रांच, ट्रांसलेशन ब्रांच, रजिस्ट्रार ऑफिस, असिस्टेंट रजिस्ट्रार और गजट दो ब्रांच के डिप्टी रजिस्ट्रार ऑफिस को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है। रजिस्ट्रार विजिलेंस ने कहा कि हाईकोर्ट को अलग-अलग स्तर पर रिप्रेजेंटेशन देकर अदालतों का कामकाज बढ़ाए जाने की मांग की गई थी। इसके लिए ज्यादा स्टाफ की जरूरत भी थी। ऐसे में अब स्टाफ में करोना पॉजिटिव केस सामने आने शुरू हो गए हैं जो चिंता का विषय है।

पेंशन ब्रांच का क्लर्क अस्पताल में भर्ती
हाईकोर्ट की पेंशन ब्रांच के क्लर्क को लगातार तेज बुखार के बाद सेक्टर 16 के जनरल हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। क्लर्क का कोरोना का टेस्ट भी किया गया है जिसकी रिपोर्ट का इंतजार है।

मनीमाजरा की महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव, घरवालों को किया क्वारेंटाइन

मनीमाजरा के मोरी गेट के मकान नंबर 1194/3 में एक 54 साल की महिला कारोना पॉजिटिव मिली है। इनके साथ परिवार के 17 मेंबर रहते हैं, जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है। मौके पर एसडीएम सुधांशु गौतम, एसएचओ नीरज सरना, ड्यूटी मजिस्ट्रेट रणजीत सिंह, नगर निगम चीफ निरीक्षक गुरमीत सिंह राणा, इंस्पेक्टर देवेंद्र रोहिल्ला के अलावा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे। नगर निगम इंस्पेक्टर देवेंद्र रोहिल्ला ने मोरी गेट के पूरे एरिया को सेनेटाइज करवाया। इसके साथ ही डिस्टेंसिंग, मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की अपील की। इधर, सेक्टर-8 के पीएनबी में एक कैशियर के पॉजिटिव आने के बाद बैंक को बंद करवा दिया गया है।

खबरें और भी हैं...