पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की कार्रवाई:58 साल की नशा तस्कर बाला पर 52वां केस दर्ज, अब नशीले इंजेक्शन सहित हुई गिरफ्तार

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

जब भी शहर में नशा तस्कर की बात होती है तो पुलिस की जुबान पर एक ही नाम आता है, वह है ‘बाला’ का। 58 साल की बाला को पुलिस ने एक बार फिर नशा तस्करी करते हुए पकड़ा है। चोरी, मारपीट और नशा बेचने के मामलों में बाला अर्धशतक लगा चुकी है। वह 52वीं बार गिरफ्तार हुई है। बाला को सेक्टर-39 थाना पुलिस ने 104 नशे के टीकों समेत पकड़ा है।

उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस बाला से पूछताछ कर रही है कि वह इस नशे को कहां से लाई थी और कहां बेचना था। आरोपी महिला को सेक्टर-39 थाना एसएचओ अमनजोत की अगुवाई और एएसपी साउथ श्रुति अरोड़ा की निगरानी में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के मुताबिक बुधवार करीब पौने दो बजे सेक्टर-39 थाना पुलिस एरिया में गश्त कर रही थी। एसआई मेजर सिंह, एएसआई प्रेम लता और हेड काॅन्स्टेबल नरिंदर सिंह अन्य मुलाजिमों के साथ गश्त कर रहे थे। पुलिस टीम जीरी मंडी चौक से सेक्टर-39डी स्लिप रोड की तरफ मुड़ी। इसी दौरान पुलिस कर्मियों ने नोटिस किया कि एक महिला उन्हें देखकर वापस मुड़ गई और तेज-तेज चलने लगी।

शक होने पर टीम ने पीछा कर महिला को पकड़ लिया। उसने मास्क पहना हुआ था। इसके बाद महिला ने भागने की कोशिश की और हाथ में पकड़े हुए लिफाफे को फेंकने की कोशिश करने लगी। पुलिस ने लिफाफे को अपने पास लिया और देखा तो पाया कि उसमें 104 नशे के टीके हैं। इसके बाद मास्क हटाया और जांच की तो पाया कि यह बाला है। इसके बाद उसे पुलिस स्टेशन लाया गया।

52 मामले दर्ज हैं बाला पर

  • 26 नशा तस्करी के
  • 22 केसों में हो चुकी है सजा, अपील पर जाकर ले लेती है जमानत
  • 30 केस अभी भी कोर्ट में विचाराधीन

1992 में पहली बार चोरी के मामले में पकड़ी गई थी
बाला को पहली बार चंडीगढ़ पुलिस ने 1992 में एक मकान से चोरी करने के मामले में पकड़ा गया था। इसके बाद वह बेल पर आई और लगातार चोरियां करती रही। बाला के खिलाफ कई मारपीट के मामले भी दर्ज हैं। 2004 तक बाला के खिलाफ सिर्फ चोरी के मामले दर्ज थे। इसके बाद 2006 में बाला ने नशा बेचना शुरू कर दिया।

वह स्मैक बेचने के कई मामलों में गिरफ्तार की गई। उसके खिलाफ कुल 52 केस दर्ज हैं। इसमें से 26 मामले नशा तस्करी के हैं। बाला को कोर्ट 22 केसों में दोषी मानते हुए सजा भी दे चुका है। 30 केस अभी भी कोर्ट में विचाराधीन है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser