पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़ प्रशासन ने मानी ट्रांसपोर्टर्स की मांग:स्कूल बसों के मोटर व्हीकल टैक्स में 7 महीने की दी छूट

चंडीगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ प्रशासन ने स्कूल बस चलाने वाले ट्रांसपोर्टर्स को मोटर व्हीकल टैक्स से छूट दे दी है। वीरवार को सेक्रेटरी ट्रांसपोर्ट व डीसी मनदीप सिंह बराड़ ने ये निर्देश जारी किए। प्रशासन ने 7 महीने के टैक्स से छूट दी है। स्कूल बस ऑपरेटर्स ने स्कूलों से भी मदद करने के लिए कहा है।

इसको लेकर अलग-अलग स्कूलों को लेटर भेजकर कहा गया है कि अभी इंश्योरेंस व बाकी कई तरह के खर्चे हर बस में होने हैं, इसलिए वे इस समय उनकी मदद कर दें तो वे ये रुपए बाद में लौटा देंगे। कोरोना के चलते स्कूल-काॅलेज और बाकी एजुकेशनल इंस्टीट्यूट बंद रहे। स्टूडेंट्स को लेकर जाने वाली सभी बसें पिछले साल मार्च महीने से बंद हैं। करीब 600 बसों से जुड़ा स्टाफ बेरोजगार हो चुका है। बस मालिकों की कमाई बंद हो गई है। मोटर व्हीकल टैक्स और बाकी खर्चे अलग हैं।

20 मई से 31 दिसंबर 2020 तक मोटर व्हीकल टैक्स माफ

सेक्रेटरी ट्रांसपोर्ट की तरफ से जारी निर्देशों के मुताबिक सभी एजुकेशन इंस्टीट्यूट, स्कूल-काॅलेज बसों को 20 मई से लेकर 31 दिसंबर 2020 तक के मोटर व्हीकल टैक्स से छूट दी गई है। इसी तरह से सभी स्टेज कैरेज बसों को भी इतने ही समय के लिए टैक्स में छूट दी गई है। पंजाब सरकार पहले ही अपने राज्य में ऐसी छूट दे चुकी है।

फायदा ये...

  • करीब 8500 रुपए प्रत्येक बस के हिसाब से टैक्स में छूट मिलेगी
  • चंडीगढ़ में करीब 600 बसें स्कूल बसें हैं।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें