नाबालिग से रेप करने का आरोपी गिरफ्तार:चाय-परांठा बेचने वाले 70 साल के बुजुर्ग पर लड़की के साथ गलत हरकत का आरोप, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

मनीमाजरा के मोरी गेट के पास चाय-परांठा बेचने वाले 70 साल के बुजुर्ग को नाबालिग से दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मनीमाजरा पुलिस ने आरोपी को रविवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

बता दें कि मामले में चंडीगढ़ चाइल्ड हेल्पलाइन टीम ने अहम भूमिका निभाई। चाइल्ड हेल्पलाइन की ओर से संगीता झुंड ने अपनी टीम भेजकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करवाई है। बता दें कि बुजुर्ग आरोपी दुकानदार ने जिस समय रेप किया था, उस समय किसी ने उसकी वीडियो बना ली थी और वह वीडियो शनिवार को वायरल हो गई थी। वीडियो वायरल होने के बाद चाइल्ड हेल्पलाइन के पास पहुंचाई गई थी।

उसी के आधार पर चाइल्ड हेल्पलाइन टीम ने नाबालिग से संपर्क कर घटना के बारे में पूरी जानकारी हासिल की। इसके बाद मामले की शिकायत मनीमाजरा थाना पुलिस को दी। शिकायत के बाद नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने बुजुर्ग के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

सोशल मीडिया पर भी वीडियो वायरल

वहीं सोशल मीडिया पर भी वीडियो वायरल हो गई। जिसके बाद शनिवार देर शाम को यह वीडियो मनीमाजरा व्यापार मंडल के प्रधान मलकीत सिंह के पास पहुंचा। उन्होंने आरोपी बाबू राम को पहचान लिया और इसकी सूचना चाइल्ड हेल्प लाइन को दी। चाइल्ड लाइन प्रोजेक्ट डायरेक्टर संगीता ने मामले को गंभीरता से लिया और अपनी संस्था की काउंसलर अंकुश बामल और मनप्रीत कौर को लेकर बच्ची के घर पहुंच कर नाबालिग से सारी घटना की जानकारी लेकर पुलिस स्टेशन ले गए। इसके बाद पुलिस ने बच्ची के बयान दर्ज कर करने के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

मामले में दो दिन पहले नाबालिग की मां ने एसएसपी विंडो पर दी थी शिकायत

बता दें कि मामले में वीडियों की जानकारी पीड़िता की मां को मिलने के बाद उसने मामले की शिकायत सेक्टर-9 स्थित पुलिस मुख्यालय में एसएसपी विडों पर भी दो दिन पहले दिया था। वहां से भी मनीमाजरा थाने में आज पहुंची है। वहीं एसएसपी विंडो की शिकायत पहुंचने के पहले ही पुलिस ने आरोपी को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

खबरें और भी हैं...