पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी:पीयू के सामने बनने वाले अंडरपास का 7.21 करोड़ का एस्टीमेट हुआ मंजूर

राजबीर सिंह राणा | चंडीगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

पीयू के गेट नंबर वन से पीजीआई मेन गेट तक 38 मीटर लंबा, 15 मीटर चौड़ा और 3 मीटर गहरा अंडरपास बनाने का जल्द ही इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट टेंडर काॅल करेगा। इस प्रोजेक्ट के एस्टीमेट 7.21 करोड़ सोमवार को होम एवं फाइनेंस सेक्रेटरी अरुण कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में हुई स्टेंडिंग फाइनेंस कमेटी की मीटिंग में अप्रूव कर दिया।

एस्टीमेट में बीएंडआर, पब्लिक हेल्थ और इलेक्ट्रिकल विंग के काम शामिल हैं। मीटिंग के मिनिट्स अप्रूव होते ही टेंडर काॅल किया जाएगा। टेंडर में लोएस्ट वन रहने वाली फर्म को काम अलॉट होगा। वहीं इस काम को तय समयाविध में बनवाएगी।

यह शहर का पहला अंंडरपास होगा, जिसके दोनों साइड सीढ़ियां बनेंगी। इसके अलावा लिफ्ट और एस्केलेटर लगाए जाएंगे। इनका एरिया भी कवर्ड होगा। इसके होने से पीजीआई में आने वाले मरीजों और अटेंडेंट को इमरजेंसी तक पहुंचने में दिक्कत नहीं होगी। अभी रोड से ट्रैफिक जाम की वजह से पहुंचने में समय लग जाता है। वहीं अंडरपास के नीचे 12 शॉप भी होंगी। इससे इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की रेंट से अच्छी खासी इनकम होने लगेगी।

शहर के पहले अंडरपास की प्लानिंग पर चीफ एडमिनिस्ट्रेटर कम फाइनेंस एवं होम सेक्रेटरी अरुण कुमार गुप्ता की ओर से पिछले साल दिसंबर में मंजूरी दी गई थी। इसके बाद इसकी फाइल अर्बन प्लानिंग डिपार्टमेंट के पास कुछ प्लान चेंज करने के लिए गई।

वहां से फाइल दिसंबर में ही अर्बन प्लानिंग डिपार्टमेंट द्वारा इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के पास भेजी गई, ताकि इंजीनियर डिपार्टमेंट इस प्रोजेक्ट का एस्टीमेट बना सके। इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की बीएंड आर डिविजन, पब्लिक हेल्थ और इलेक्ट्रिकल विंग की ओर से एस्टीमेट भी दिसंबर माह में ही बनाए गए। इ

समें बीएंड आर डिविजन का 4.31 करोड़ , पब्लिक हेल्थ वर्क का 1 करोड़ और इलेक्ट्रिकल विंग का 1 करोड़ 90 लाख एस्टीमेट बनाया है। इस तरह से प्रोजेक्ट का एस्टीमेट 7 करोड़ 21 लाख बना है।

निकाला जाएगा टेंडर...
प्रशासन के चीफ इंजीनियर सीबी ओझा का कहना है कि पीयू के गेट नंबर वन से पीजीआई के गेट तक अंडरपास बनाने का 7.21 करोड़ का एस्टीमेंट सोमवार को हुई स्टेंडिंग फाइनेंस कमेटी की मीटिंग ने अप्रूव हो गया। इस मीटिंग की अभी मिनिट्स अप्रूव होनी रहती हैं। इसके अप्रूव होने के बाद अंडरपास बनाने का टेंडर काॅल किया जाएगा। इसमें लोएस्ट वन रहने वाली कंपनी को काम अलॉट होगा। वही इसपर काम करवाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser