पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना गाइड़लाइन:मोहाली में कोरोना से 8 की मौत, चंडीगढ़ में रात 10 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू

चंडीगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीयू में कोरोना के सैंपल लेता स्टाफ। - Dainik Bhaskar
पीयू में कोरोना के सैंपल लेता स्टाफ।
  • कोरोना केस कम नहीं हुए तो वीकएंड कर्फ्यू और बाकी पाबंदियां भी लगेंगी
  • रेस्टोरेंट, क्लब रात 10 बजे होंगे बंद, जरूरी सेवाओं को ही दी जाएगी मंजूरी
  • ट्राईसिटी में एक ही दिन में 868 की रिपोर्ट पॉजिटिव, 10 की मौत हुई

कोरोना के केस बढ़ने के बाद अब चंडीगढ़ में भी बुधवार से नाइट कर्फ्यू लग गया है। रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। इस दौरान किसी भी तरह की गैदरिंग, पार्टी वगैरह की मंजूरी नहीं होगी। प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने मंगलवार को हुई मीटिंग के दौरान यह फैसला लिया। पुलिस को निर्देश दिए हैं गए कि नाइट कर्फ्यू को पूरी सख्ती के साथ लागू करवाया जाए। तय समय के बाद जो लोग बिना जरूरी काम के बाहर मिलेंगे तो उन पर कार्रवाई करें।

ट्राईसिटी में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें मोहाली में हो रही हैं। मंगलवार काे जिले में 8 लोगों की मौत हुई और 326 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। कोरोना काल में पहली बार एक दिन में इतने लोगों की मौत हुई है। चंडीगढ़ में 319 मरीज संक्रमित पाए गए और दो की मौत हुई।

मंगलवार की मीटिंग में इस बात पर चिंता जताई गई कि लोग कोविड प्रोटोकाॅल का पालन नहीं कर रहे हैं। आगे अगर हर रोज कोरोना के मामले इसी तरह बढ़ते रहे तो वीकएंड कर्फ्यू से लेकर भीड़ वाली मार्केट्स में ऑड-ईवन सिस्टम शुरू किया जा सकता है। इसके अलावा इन्हें बंद करने को फैसला भी किया जाएगा।

एमरजेंसी होने पर ही बाहर निकल सकेंगे

नाइट कर्फ्यू में जरूरी सेवाओं की ही छूट रहेगी। इन जरूरी सेवाओं में काम कर रहे लोग आ-जा सकेंगे। जैसे कैमिस्ट, मेडिकल स्टाफ, सब्जी व फ्रूट की सप्लाई, राशन की सप्लाई, दूध वगैरह की सप्लाई।

ठेके 10 बजे होंगे बंद...

अब शराब के ठेके, रेस्टोरेंट और सभी तरह के क्लब भी रात 10 बजे बंद करने होंगे। प्रशासक ने कहा है कि रेस्टोरेंट, क्लब और सभी इटिंग पॉइंट अपनी-अपनी यूनिट रात 10 बजे तक बंद करें। अभी तक चंडीगढ़ में रेस्टोरेंट और क्लबों के लिए रात 11 बजे तक का समय था।

सब डिविजनल इंजीनियर की कोरोना से मौत...

चंडीगढ़ प्रशासन में हॉर्टिकल्चर डिपार्पटमेंट के सब डिविजनल इंजीनियर प्रभात किरण (34 साल) की कोरोना से मौत हो गई। वे 28 मार्च को पीजीआई में एडमिट हुए थे। उन्हें तेज बुखार की शिकायत थी और उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था। उन्होंने मंगलवार सुबह 3 बजकर 55 मिनट पर पीजीआई में आखिरी सांस ली।

उनका मंगलवार को सेक्टर-25 स्थित श्मशानघाट में अंतिम संस्कार किया गया। वहीं, प्रशासन की ओर से जारी मीडिया बुलेटिन में इस मौत की पुष्टि नहीं की गई है। प्रभात किरण ने हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट में 2010 में बतौर जूनियर इंजीनियर के पद पर जॉइन किया था। 2019 में वे सब डिविजनल इंजीनियर बने।

मनीमाजरा में 23 पॉजिटिव केस मिले...
मंगलवार को सबसे ज्यादा 23 कोरोना मरीज मनीमाजरा से आए। सेक्टर-43 से 13 पॉजिटिव, सेक्टर-47,44,45 से 10-10 मरीज पॉजिटिव पाए गए। सेक्टर-20 से 12, सेक्टर-18,19, डड्‌डूमाजरा और सेक्टर-37 से 9-9 मरीज संक्रमित पाए गए। सेक्टर-38 से 11 मरीज पॉजिटिव पाये गए हैं।

चंडीगढ़ में 2 मरीज कोरोना की जंग हार गए...

दड़ुआ के 54 साल का व्यक्ति को एक्युट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम से पीड़ित था। कोरोना के चलते उनका पीजीआई में चल रहा था। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मनीमाजरा की 78 साल की महिला को हाईपरटेंशन के साथ क्रॉनिक किडनी की बीमारी थी। इलाज के दौरान पंचकूला के अस्पताल में मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें