पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना इफेक्ट:85% टीचर्स ने माना- कोरोना के बाद स्कूल एजुकेशन में बदलाव आएंगे

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक हजार स्टूडेंट्स और टीचर्स पर हुई रिसर्च, कोविड-19 के दौरान 4 महीने तक यह सर्वे किया गया

ट्राईसिटी के 85 प्रतिशत प्राइवेट स्कूलों के टीचर्स यह मानते हैं कि कोविड-19 के बाद स्कूल एजुकेशन सिस्टम में भारी बदलाव आएंगे। पीटीएम ऑनलाइन हो जाएगी, स्टूडेंट टीचर रेशो कम हो जाएगी, जबकि डिजिटल लर्निंग बढ़ जाएगी। यह बात स्कूल स्टूडेंट्स द्वारा किए गए रीसर्च में निकलकर सामने आई है। काेविड-19 से जुड़े कुल 5 पहलुओं को ध्यान में रखते हुए यह रीसर्च हुई और यह सभी पांचों इंटरनेशनल रीसर्च पेपर्स में प्रकाशित भी हुई हैं।

एजुसेंसे की ओर से सेंट कबीर स्कूल की पुनीता वड़ेरा और स्कूल टीचर डॉ. मीनाक्षी जिंदल की गाइडेंस से 8 स्टूडेंट्स ने यह रीसर्च की। बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्टूडेंट्स ने यह जानकारी दी। कोविड-19 के दौरान 4 महीने तक यह सर्वे किया गया और 11वीं व 12वीं क्लास के यह स्टूडेंट्स स्ट्रॉबेरी स्कूल सेक्टर 26, लर्निंग पाथ स्कूल मोहाली और यादविंद्रा पब्लिक स्कूल के रहे। करीब एक हजार स्टूडेंट्स व टीचर्स पर यह रिसर्च की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें