पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेशर्म बहू-बेदर्द सिस्टम:बहू ने जायदाद के लिए 85 साल की सास को गुंडों से पिटवाया, घर से निकाला; पुलिस ने आरोपी की जगह वृद्धा पर कर दी FIR

चंडीगढ़ (आरती एम अग्निहोत्री).2 महीने पहले
जमीन जायदाद पर कब्जा करने के लिए बहू ने अपनी मां, भानजी और गुंडे भिजवाकर बुजुर्ग महिला पर हमला करवाया। उसे इतना पिटवाया कि उसकी कलाई की हड्‌डी तक बाहर आ गई।
  • महिला ने पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह और DGP दिनकर गुप्ता के पास ईमेल के जरिए अर्जी लगाई है

85 साल की कुलविंदर कौर ने नौ साल पहले बड़े बेटे अवतार सिंह का ब्याह किया था। सोचा था कि पोते-पोतियों काे अपनी गोद में खिलाएगी। लेकिन, उसके सारे सपने उस वक्त टूट गए जब बेटे की मौत के बाद बहू ने न सिर्फ दूसरी शादी रचा ली, बल्कि जमीन जायदाद पर कब्जा करने के लिए गुंडे भिजवाकर बुजुर्ग महिला पर हमला करवाया। उसे इतना पिटवाया कि उसकी कलाई की हड्‌डी तक बाहर आ गई। सर्दी में उसे बेघर कर दिया।

बुजुर्ग महिला का कहना है कि उनकी बहू जायदाद हथियाने के लिए कभी भी उनकी हत्या कर सकती है।
बुजुर्ग महिला का कहना है कि उनकी बहू जायदाद हथियाने के लिए कभी भी उनकी हत्या कर सकती है।

बावजूद इसके जब जान का खतरा बताते हुए बुजुर्ग ने इंसाफ के लिए पुलिस के पास गुहार लगाई तो सभी सबूत और सीसीटीवी फुटेज होने के बावजूद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की बजाय पुलिस ने उल्टा बुजुर्ग महिला पर ही 107/51 यानी कि आपसी लड़ाई झगड़े का मामला दर्ज कर दिया। अब महिला इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही है लेकिन उसकी सुनवाई कहीं नहीं हो रही। हारकर महिला ने पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह और DGP दिनकर गुप्ता के पास ईमेल के जरिए अर्जी लगाई है।बुजुर्ग महिला का कहना है कि उनकी बहू जायदाद हथियाने के लिए कभी भी उनकी हत्या कर सकती है।

ये है मामला

पेस मेकर के सहारे जी रही 85 साल की बुजुर्ग महिला कुलविंदर कौर पत्नी स्व. गुरमीत सिंह, निवासी मेहली, तहसील बंगा, जिला शहीद भगत सिंह नगर, पंजाब ने बताया कि उनके दोनों बेटों अवतार सिंह व जुझार सिंह की मौत हो चुकी है। उन्होंने अपनी सारी जमीन-जायदाद अपने छोटे बेटे की बेटी के नाम कर रखी है। 2017 में उनके बड़े बेटे अवतार सिंह की मौत के दो महीने के बाद बहू ने चोरी छुपे अमरीका में रहने वाले एक व्यक्ति के साथ दूसरी शादी कर ली।

बावजूद इसके उसने जायदाद पर नजर रखी। जायदाद हथियाने के लिए उसने अपनी भांजी प्रीति उर्फ जसकरन मौली बेटी हरविंदर सिंह, निवासी नंगल खेड़ा, तहसील फगवाड़ा, जिला कपूरथला को केयरटेकर बना कर जबरन उनके घर में रखा है। बहू की शह पर प्रीति उनके साथ गाली-गलौज व मारपीट करती है और आए दिन कहती रहती है कि सारी जमीन-जायदाद उसके नाम कर दे वरना जान से हाथ धोना पड़ेगा।

विश्वकर्मा दिवस पर करवाया महिला पर हमला

बुजुर्ग महिला ने बताया कि 15 नवंबर को कई असामाजिक तत्वों को भेज कर बहू ने उनपर न सिर्फ तेजधार हथियारों से हमला करवाया, बल्कि घर से भी बाहर करवा दिया है।15 नवंबर की घटना के बाद बेहद दुखी व तंग होकर उन्होंने SSP नवांशहर से मुलाकात कर सारी कहानी से अवगत कराया कि किस प्रकार बहू व उसकी भांजी ने मिलकर उनका जीना हराम कर रखा है व इस सर्दी के मौसम में घर से बेघर कर दिया है। इस पर SSP अलका मीणा ने उन्हें SDM, बंगा साहिब के पास अपनी दरख्वास्त देने को कहा जिस पर वे इस अधिकारी से भी मिली परंतु न तो पुलिस और न ही प्रशासन ने अब तक कोई कार्रवाई की।

अधिकारी बना रहे समझौते का दबाव

कुलविंदर कौर ने बताया कि मेहली पुलिस चौकी इंचार्ज ASI दूणी चंद उनपर समझौते का दबाव बना रहा है अन्यथा मुझपर ही मामला दर्ज करने की धमकी दे रहा है। SHO नीरज चौधरी भी राजीनामा का दबाव बना रहा है। बुजुर्ग का कहना है कि यदि उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो जाती है तो सारी जिम्मेदारी बलबीर कौर व प्रीति के साथ-साथ मामले के IO, SHO, SSP एवं SDM पर भी होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser