पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनीमाजरा वाॅटर सप्लाई प्रोजेक्ट:सातवीं बार लगाए टेंडर में एक कंपनी रही योग्य, अब जल्द ही खोली जाएगी फाइनेंशियल बिड

चंडीगढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मनीमाजरा में 24x7 वाॅटर सप्लाई करने के 162 करोड़ 90 लाख 3 हजार 704 के टेंडर में सिंगल कंपनी एसबी इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंशियल बिड के योग्य रही है। इससे पहले भी यही कंपनी टेंडर में योग्य रही थी। स्मार्ट सिटी की टेक्निकल कमेटी ने सोमवार को एसबी कंपनी को फाइनेंशियल बिड खोलने के योग्य माना है। अब स्मार्ट सिटी जल्द ही फाइनेंशियल बिड खोलकर कंपनी को लेटर ऑफ इनटेंट जारी करेगी। यही कंपनी मनीमाजरा के पायलट प्रोजेक्ट पर काम करने लगेगी।

स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से सातवीं बार का किए टेंडर में तीन कंपनी (फ्रांस की विलोनिया, एसपीएमएल इंफ्रा और एसबी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड) आई थी, मगर कागजों की चेकिंग करने में फाइनेंशियल बिड के योग्य राजस्थान की एसबी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड रही।

24x7 वाॅटर सप्लाई करने के पायलट प्रोजेक्ट की रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल में कॉस्ट 162 करोड़ 90 लाख 3 हजार 704 रखी है। इसमें 15 साल की मेंटेनेंस एंड ऑपरेशन की कॉस्ट 100 करोड़ है जबकि 24x7 वाॅटर सप्लाई प्रोजेक्ट की कॉस्ट 62 करोड़ 90 लाख 3704 है।

इसमें 15 हजार स्मार्ट वाॅटर मीटर, स्काडा, पुरानी वाॅटर लाइन को अपग्रेड करना, नई लाइन बिछाना और सिविल वर्क इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने और 15 साल की ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस भी है। इसमें 13 हजार 500 15 एमएम और 200 मीटर 75 एमएम के होंगे।

2577 मीटर पानी की लाइन बिछाई जाएगी | पायलट प्रोजेक्ट में 2577 मीटर अतिरिक्त वाॅटर लाइन बिछानी है। अब छह यूजीआर और 1.30 एमजीडी का शिवालिक गार्डन के पास ओवर हेड वाॅटर वर्क्स और बनाया जाना है। स्काडा से नई और पुरानी वाॅटर सप्लाई लाइनों, ट्यूबवेल्स और वाॅटर वर्क्स एवं यूजीआर को जोड़ा जाएगा।

इससे पूरे मनीमाजरा की एरिया वाइज पानी की लाइनों के टूटने या लीकेज होने की स्काडा पर जानकारी रहेगी। वहीं, पानी चोरी करने वालों का भी पता चल सकेगा। गंदा पानी या लो प्रेशर से सप्लाई होने वाले एरिया की जानकारी स्काडा पर पहुंचेगी। वहां से फौरन एरिया जेई या एसडीओ को मैसेज फ्लैश होगा। जिससे की समय रहते प्रॉब्लम्स दुरुस्त को सकेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें