• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • A Decision Can Be Taken On Removing The Restrictions In The War room Meeting Between The Chandigarh Administrator And The Officials.

नए दिशा निर्देशों की आस:चंडीगढ़ प्रशासक और अधिकारियों के बीच आज वार-रूम मीटिंग, पाबंंदियां हटाने पर कोई फैसला हो सकता है

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में कोरोना संक्रमण के मरीज कम आ रहे है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को वैक्सीन डोज दी जा रही है। डेमो फोटो - Dainik Bhaskar
शहर में कोरोना संक्रमण के मरीज कम आ रहे है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को वैक्सीन डोज दी जा रही है। डेमो फोटो
  • शहर में पिछले 24 घंटों के दौरान 182 मरीज मिले, 5 मरीजों ने तोड़ा दम, एक्टिव मरीजों की संख्या रह गई 2134
  • 38 दिन बाद 1 जून को पब्लिक डीलिंग के लिए खुलेगा शहर का इस्टेट ऑफिस,भीड़ न हो इसलिए हर रोज 20 लोग ही आ सकेंगे

शहर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम हो गया है जिसके चलते शहर में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मरीजों की संख्या में भारी कमी आई है। इसी कारण प्रशासन की ओर से अब शहर में लगाई गई पाबंदियों को हटाने के लिए धीरे-धीरे निर्देश दिए जा रहे है। शहर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 182 मरीज सामने आए है और इस समय शहर में एक्टिव मरीजों की संख्या 2134 रह गए है। शहर में बनाए गए कोविड केयर सेंटरों में भी मरीजों की संख्या कम रह गई है जिससे वहां कई बेड खाली पड़े है।

चंडीगढ़ प्रशासक वीके सिंह बदनोर की ओर से आज वार रूम में अधिकारियों के साथ बातचीत की जा सकती है। कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर अधिकारियों से पूरा ब्यौरा लेने के बाद कुछ नए निर्देश जारी किए जा सकते है। इस बैठक को लेकर शहर के कामकाज करने वाले व्यापारियों को आशा है कि उनके कामकाज को भी खोलने की इजाजत दी जाए।

इस समय गैर जरूरी चीजों की दुकानों को दोपहर 3 बजे तक और जरूरी चीजों की दुकानों को 5 बजे तक बंद करने के आदेश है। शहर में इस समय सबसे ज्यादा प्रभावित होने वालों में हेयर कटिंग सैलून, ब्यूटी पार्लर,जिम सहित कई प्रकार की दुकानें है जिन्हें अभी खोलने के आदेश नहीं दिए गए है। जिन दुकानों को खोलने के आदेश है उनके मालिकों का कहना है कि उनकी दुकानों को खोलने का समय सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक किया जाए। उन्हें अभी सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक दुकानें खोलने के निर्देश है।

शहर में आज तक 745 कोरोना संक्रमित मरीजों की माैत हाे चुकी

काेराेना संक्रमण की रफ्तार थमने लगी है। पिछले 24 घंटों में शहर में 182 मरीज पॉजिटिव मिले है। शहर में अब एक्टिव मरीजों भी 2134 रह गई है। शहर में आज तक 59 हजार 922 मरीज पॉजिटिव हाे चुके हैं, जबकि 57 हजार 043 मरीज अभी तक ठीक हाे चुके हैं। रविवार काे पांच मरीजों की काेराेना के चलते माैत हाे गई। अभी तक शहर में 745 मरीजों की माैत हाे चुकी है।

शहर में वेंटिलेटर वाले अस्पतालों में खाली पड़े बेड की संख्या

पीजीआई में 8 वेंटिलेटर बेड खाली

जीएमसीएच-32 में 27 बेड खाली

सेक्टर-48 हाॅस्पिटल में 7 बेड खाली

जीएमएसएच-16 में सभी फुल

इन अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड खाली पड़े

पीजीआई में 191 बेड खाली

जीएमसीएच-32 में 47 बेड खाली

सेक्टर-48 में 54 बेड खाली

जीएमएसएच-16 में 146 बेड खाली

सिविल हाॅस्पिटल-45 में 36 बेड खाली

पीयू इंटरनेशनल काेविड केयर सेंटर में 90 बेड खाली।

खबरें और भी हैं...