पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • A Pilot Project Of Door to door Vaccination Has Been Started In Chandigarh From Today, On Its Success, It Will Be Done In The Entire Area.

सिटी में 6 लाख 46 हजार को लगी वैक्सीन:चंडीगढ़ में आज से डोर-टु-डोर वैक्सीनेशन का पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया गया, सफल होने पर पूरे इलाके में चलाया जाएगा

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में आज से डोर टु डोर वैक्सीनेशन शुरू किया गया। कई लोग अपनी कार में आकर वैक्सीन डोज लेकर गए। - Dainik Bhaskar
शहर में आज से डोर टु डोर वैक्सीनेशन शुरू किया गया। कई लोग अपनी कार में आकर वैक्सीन डोज लेकर गए।
  • CTU की AC बस में किया जाएगा वैक्सीनेशन, आज और कल डड्डुमाजरा में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक लगेगी वैक्सीन

कोरोना संक्रमण की थर्ड वेव की आशंका काे देखते हुए हेल्थ डिपार्टमेंट आज से ज्यादा से ज्यादा लाेगाें काे वैक्सीन लगाने के लिए डाेर-टु-डाेर वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू किया है। आज पहले दिन शहर के डड्डुमाजरा इलाके में CTU की AC बसों में लोगों को वैक्सीन लगाने का काम किया गया है। इस काम में पल्स पाेलियाे अभियान से जुड़े वाॅलंटियर्स की मदद ली जा रही है।

डोर टू डोर वैक्सीनेशन करने वाली टीम ने पहले लोगों को रेजिस्ट्रेशन किया
डोर टू डोर वैक्सीनेशन करने वाली टीम ने पहले लोगों को रेजिस्ट्रेशन किया

डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज डाॅ. अमनदीप कंग ने बताया कि डड्‌डूमाजरा और किशनगढ़ से डोर टु डोर वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरुआत की गई है। डड्‌डूमाजरा में आज और शुक्रवार काे डाेर-टु-डाेर वैक्सीन लगाई जा रही है। डिपार्टमेंट यहां मोबाइल वैक्सीनेशन टीमें भेजेगा। प्लस पाेलियाे अभियान में जिस तरह से दाे दिन में एरिया कवर करते हैं। उसी तरह काेराेना वैक्सीनेशन किया जाएगा।

वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों ने पहुंच कर वैक्सीन लगवाई
वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों ने पहुंच कर वैक्सीन लगवाई

24 टीमें बनाई गई हैं। इनमें 24 हेल्थ वर्कर्स और इतने ही वाॅलंटियर्स हाेंगे। वालंटियर डाेर-टु-डाेर जाकर वैक्सीनेशन का स्टेटस पता करेंगे कि कितने लाेगाें ने वैक्सीन लगवाई है और कितनों ने नही। अगर किसी के मन में वैक्सीनेशन काे लेकर शंका है ताे उसे भी दूर करेंगे। डाॅ. कंग ने बताया कि यह प्रयास सफल रहा ताे हर रविवार काे शहर के विभिन्न हिस्सों में डाेर-टु-डाेर वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू किया जाएगा।

सीटीयू की बस में लोगों को वैक्सीन लगाई गई
सीटीयू की बस में लोगों को वैक्सीन लगाई गई
खबरें और भी हैं...