पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • AAP Punjab Chief And MP Bhagwant Mann Said Skyrocketing Prices, MODI And Captain Sarkar Failed To Stop Black Market Of Essential Drugs

दवा की कालाबाजारी:AAP पंजाब प्रधान और सांसद भगवंत मान ने कहा- आसमान छू रही कीमतें, जरूरी दवाओं की कालाबाजारी रोकने में मोदी और कैप्टन सरकार फेल

चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आम आदमी पार्टी के भगवंत मान ने कहा महामारी में कुछ लोग कालाबाजारी कर रहे है। फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
आम आदमी पार्टी के भगवंत मान ने कहा महामारी में कुछ लोग कालाबाजारी कर रहे है। फाइल फोटो।
  • अस्पताल कर रहे हैं दवाओं और ऑक्सीजन की कमी का सामना, लोग हो रहे हैं परेशान
  • पंजाब में कालाबाजारी करने वालों पर कोई शिकंजा कसा नहीं जा रहा

आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब के प्रधान और सांसद भगवंत मान ने कहा है कि देश में फैली कोरोना महामारी के दौरान अति जरूरी दवाएं, टीके, ऑक्सीजन की कालाबाजारी देश समेत पंजाब में भी ज़ोरो पर हैं, जिसको रोकने में सरकारें फेल साबित हो रही हैं।

शनिवार को पार्टी के मुख्य दफ़्तर से जारी बयान में भगवंत मान ने कहा कि देशभर में कोरोना के इलाज के लिए जरूरी दवाएं, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की कालाबाजारी की रिपोर्टें आ रही हैं। इन दवाओं और ऑक्सीजन के गैर क़ानूनी कामों के लिए प्रयोग हो रही है। यह सब गतिविधियां मोदी सरकार की नाकामी सिद्ध कर रही है। उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौर में दवाएं और ऑक्सीजन की सही वितरित करना, संभालना और पैदा करने के लिए मोदी सरकार जि़म्मेदार है।

मोदी और कैप्टन पर लगाए आरोप

मान ने आरोप लगाया कि कोरोना पीड़ितों की जान बचाने के लिए जरूरी दवाएं और ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने में नरेंद्र मोदी और कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकारें फेल साबित हुई हैं। देश के विभिन्न हिस्सों से कई रिपोर्टें आईं, जहां रेमडेसिविर के इंजेक्शन 30 हजार रुपए से अधिक में बिक रहे हैं, जबकि सरकारों द्वारा निर्धारित कीमत इससे कहीं कम है।

ऑक्सीजन माफिया भी सामने आया

मान ने कहा कि महामारी के दौर में नरेन्द्र मोदी और कैप्टन अमरिंदर सिंह के राज में दवाएं और ऑक्सीजन माफिया भी अस्तित्व में आ गया है। मान ने कहा कि दवाएं और ऑक्सीजन की हो रही गैर क़ानूनी प्रयोग की कोई जांच नहीं हो रही। दवा कंपनियां जानबूझ कर दवाओं की कमी पैदा करके इनको मुंह मांगी कीमतों पर बेच रही है। प्रदेश और केंद्र सरकार दवा कंपनियों के साथ मिली भगत करके आम लोगों के जीवन के साथ खेल रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब और केंद्र सरकारें कालाबाज़ारी रोकने के नाम पर केवल ड्रामे कर रही है।