पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Academic Session Of 14 Months Instead Of 12 In The Corona Protocol; Administration Of All Government Private Schools In Dilemma As How To Get Fees From 24 Thousand Students.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी की मार...:कोरोना प्रोटोकॉल में 12 की बजाय 14 महीने का हुआ अकेडमिक सेशन; सभी स्कूलों का प्रशासन परेशान, 24 हजार स्टूडेंट्स से फीस वसूली पर संकट

चंडीगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ में 115 सरकारी स्कूल हैं जिनमें 14 हजार स्टूडेंट्स पढ़ते हैं। वहीं शहर में मौजूद 75 प्राइवेट स्कूलों में करीब 10 हजार स्टूडेंट्स पढ़ते हैं। सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की फीस स्लैब भी अलग-अलग है लेकिन हाल फिलहाल सभी की फीस का मामला अधर में लटका हुआ है। - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ में 115 सरकारी स्कूल हैं जिनमें 14 हजार स्टूडेंट्स पढ़ते हैं। वहीं शहर में मौजूद 75 प्राइवेट स्कूलों में करीब 10 हजार स्टूडेंट्स पढ़ते हैं। सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की फीस स्लैब भी अलग-अलग है लेकिन हाल फिलहाल सभी की फीस का मामला अधर में लटका हुआ है।

10वीं और 12वीं की बोर्ड क्लासेस की पढ़ाई 13वें महीने में प्रवेश कर रही हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि 13वें महीने में बोर्ड की क्लासेस लग रही हों। कोरोनाकाल के समय से ही स्टूडेंट्स की ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है और अब उसी क्रम में ये बच्चे पढ़ रहे हैं। अब गवर्नमेंट और प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट के सामने ये परेशानी खड़ी हो गई है कि स्टूडेंट्स से 13वें महीने की स्कूल फीस ली जाए अथवा नहीं। लेनी भी है तो स्टूडेंट्स से कितनी फीस लेनी है,इसे लेकर सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल भी असमंजस में हैं।

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन मार्च के आखिरी हफ्ते में फीस के स्पष्टीकरण को लेकर चंडीगढ़ प्रशासन से गुहार लगा चुकी है, लेकिन अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं आया है। बता दें कि 4 मई से CBSE की 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम शुरू होंगे जो 10 जून तक चलेंगे।

नियम के मुताबिक हर महीने की दस तारीख से पहले इनमें फीस जमा हो जाती है और फीस जमा कराने में इससे ज्यादा समय लगने की सूरत में अतिरिक्त भुगतान करना पड़ता है। ऐसे में अप्रैल महीने की 6 तारीख हो चुकी है, लेकिन शिक्षा विभाग अभी तक फीस जमा कराने संबंधी निर्णय नहीं ले पाया है।

बता दें कि चंडीगढ़ में 115 सरकारी स्कूल हैं जिनमें 14 हजार स्टूडेंट्स पढ़ते हैं। वहीं, शहर में मौजूद 75 प्राइवेट स्कूलों में करीब 10 हजार स्टूडेंट्स पढ़ते हैं। सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की फीस स्लैब भी अलग-अलग है, लेकिन हाल फिलहाल सभी की फीस का मामला अधर में लटका हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें