पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • According To The Orders, Payment Of 10 Lakh Fine Was Not Done In 15 Days; Club Owners Appeal To Excise Commissioner And DC Against Action.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पार्टी चली टिल मॉर्निंग:नहीं किया 10 लाख जुर्माने का भुगतान; क्लब मालिकों ने एक्साइज कमिश्नर व DC से कार्रवाई के खिलाफ की अपील

चंडीगढ़2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्लेब्वॉय क्लब ने धारा-144 का उल्लंघन किया था, जिसके बाद पुलिस ने क्लब के छह मालिकों पर धारा-188 के तहत केस दर्ज किया था।

समय के बाद क्लब खोलने और तय समय के बाद लिकर सर्व करने के लिए फेज-एक इंडस्ट्रियल एरिया स्थित प्ले बॉय क्लब पर एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट ने पिछले साल 24 दिसंबर को क्लब पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाकर 15 दिन में रकम जमा कराने के आदेश दिए थे। लेकिन, क्लब ने अब तक जुर्माना राशि का भुगतान नहीं किया है। अब क्लब मालिकों ने कार्रवाई के खिलाफ एक्साइज कमिश्नर व DC मंदीप सिंह बराड़ से अपील की है। बता दें कि क्लब ने देर रात 2 बजे तक गेस्ट्स को लिकर सर्व किया था। जबकि नियमों के मुताबिक शहर में रात एक बजे तक ही क्लब खुले रह सकते हैं। इसके अलावा रात 12 बजे तक ही लिकर सर्व की जा सकती हेै।

प्लेबॉय क्लब ने धारा-144 का उल्लंघन किया था, जिसके बाद पुलिस ने क्लब के छह मालिकों पर धारा-188 के तहत केस दर्ज किया था। इसके अलावा चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से फाइनेंशियल ईयर 2020-2021 के लिए जारी की गई एक्साइज पाॅलिसी के क्लाॅज नंबर-42 वायलेशन पाई गई थी। चंडीगढ़ पुलिस की तरफ से भी एक्साइज डिपार्टमेंट को रिपोर्ट सबमिट की गई थी।

ये था मामला

प्लेग्राउंड क्लब में पार्टी के बाद एक ही टेबल का बिल 20 लाख आया और इसमें भी 17 लाख रुपए की महज शराब पिलाई गई है। यह पार्टी एक NRI की थी और इसमें उसके समेत 7 गेस्ट इस पार्टी में शामिल हुए थे। कुल मिलाकर 17.31 लाख रुपए की महंगी शराब सर्व की गई थी। वहीं, कुल बिल 19 लाख 84 हजार 955 रुपए बना था।

देर रात दो बजे तक चल रही इस पार्टी को पुलिस ने रेड के बाद बंद करवा दिया था। इतना बिल आने के बाद NRI गेस्ट की शिकायत पर चंडीगढ़ एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट ने क्लब मालिकों को नोटिस देकर जवाब मांगा था। इसके अलावा पुलिस ने भी क्लब के 6 मालिकों पर DC के आदेशों की अवहेलना करने और देर रात 2 बजे तक क्लब खोले रखने के मामले में केस दर्ज किया हुआ है।

महंगी शराब कहां से आई अभी ये जांच का विषय

एक्साइज के नियमों के मुताबिक हर डिस्कोथेक, नाइट क्लब, होटल और रेस्टोरेंट संचालक को एल-1 लाइसेंसी से शराब का स्टॉक खरीदना होता है। एक्साइज विभाग के अफसरों को शक है कि NRI गेस्ट को 17 लाख की जो शराब सर्व की गई, उसमें से कई ब्रांड यहां के एल-1 लाइसेंसी के पास नहीं हैं। ऐसे में ये शराब कहां से आई, इस पर प्लेबॉय क्लब संचालक को रिकॉर्ड पेश करने के लिए कहा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser