पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Administration Not Giving Correct Information Of Samples Going To Corona Suspected Patients In The City

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़: अनलाॅक-1 का 20वां दिन:मोहाली में आज कोरोना संक्रमण के 5 मामले सामने आए, संक्रमित मरीजों के सैंपलों की सही जानकारी नहीं दे रहा चंडीगढ़ प्रशासन

चंडीगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्राईसिटी में पॉजिटिव मामले बढ़ गए है। कोरोना मुक्त हुए मोहाली में कई मामले आने से मुबारिकपुर एरिया में कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। - Dainik Bhaskar
ट्राईसिटी में पॉजिटिव मामले बढ़ गए है। कोरोना मुक्त हुए मोहाली में कई मामले आने से मुबारिकपुर एरिया में कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है।
  • शहर में अभी तक कोरोना पॉजिटिव के 390 मामले सामने आए
  • मोहाली और पंचकूला से भी रोजाना नए इलाकों से केस आ रहे

ट्राईसिटी में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे है। आज ट्राईसिटी के मोहाली से 5 नए मामले सामने आए है। इसके अलावा चंडीगढ़ व पंचकूला से भी रोजाना कोरोना पॉजिटिव केस आ रहे हैं। आज सुबह मोहाली के विभिन्न इलाकों से 5 नए काेरोना संक्रमण के मामले सामने आए है। इससे मोहाली में पॉजिटिव मामले बढ़ कर 213 हो गए है। इसमें 72 केस एक्टिव है। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 138 है। जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3 है। 

चंडीगढ़ में हुए 390 संक्रमित,सूचना नहीं देता प्रशासन

अभी तक चंडीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव के 390 केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 307 मरीज ठीक हो गए हैं। चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से शहर से रोजाना संक्रमण के संदिग्ध मरीजों के सैंपलों को लिया जा रहा है लेकिन इसकी जानकारी पूरी तरह से नहीं दी जा रही है। इससे सवाल उठ रहा है कि क्या प्रशासन कोरोना मरीजों की संख्या को छिपा रहा है या इसके बारे कोई जानकारी नहीं देना चाह रहा। सेक्टर-25 से पॉजिटिव पाए चार मरीजों के संपर्क में आए 23 लोगों के सैंपल लिए गए थे, लेकिन प्रशासन ने इनकी रिपोर्ट का कहीं कोई जिक्र नहीं किया है। प्रशासन की ओर से रोजाना सैंपल तो ज्यादा बताए जाते हैं, लेकिन रिपोर्ट आती है तो उसमें यह नहीं बताया जाता है कि कितने लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इससे सवाल उठता है कि क्या प्रशासन जांच रिपोर्ट के नतीजे छिपाने की कोशिश कर रहा है।

चंडीगढ़ में आने वाले लोगों को रेजिस्ट्रेशन करवाना होगा

मोहाली व पंचकूला को छोड़ कर किसी अन्य स्थान से आने वाले लोगों को पहले अपना रेजिस्ट्रेशन करवाना हाेगा, उसके बाद ही वे शहर में प्रवेश कर सकेंगे। रजिस्ट्रेशन में यह भी बताना होगा कि वे कहां से आ रहे हैं और कहां पर कितने दिनों तक रहना है। रजिस्ट्रेशन के बगैर शहर की सीमा में आने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

सीमा पर पुलिस को सख्ती की हिदायत

शहर में आने वाले रास्तों पर पुलिस को सख्ती की हिदायतें दी जा रही हैं। बाहरी राज्यों से आने वालों को शहर में प्रवेश करने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है। पुलिस के आलाधिकारियों ने नाकों पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को प्रवेश करने वाले की जानकारी लेने के निर्देश दिए गए हैं।

देर शाम को आए अचानक पॉजिटिव केस

चंडीगढ़ में शुक्रवार को सुबह से शाम तक सिर्फ एक मरीज की पुष्टि होने से हेल्थ डिपार्टमेंट ने थोड़ी राहत की सांस ली थी। लेकिन रात 8:30 बजे 7 और मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई। अब शहर में 395 मरीज कोरोना पॉजिटिव हैं। इनमें 307 मरीज कोरोना को मात देकर घर जा चुके हैं। अभी 29 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आनी बाकी है। शहर में पॉजिटिव एक्टिव मरीजों की संख्या 74 है।  शुक्रवार को सेक्टर-24 में 61 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा सेक्टर-38 में किराए पर रहने वाले 5 सदस्य जो अंबाला में जॉब करते हैं, संक्रमित पाए गए। इनमें 56 साल की महिला, 30 साल का व्यक्ति, 59 का बुजुर्ग, 30 साल की महिला, 32 साल का युवक पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा इसी परिवार के संपर्क में आए दो लोगों के सैंपल लिए गए, इनमें से एक पॉजिटिव पाया गया है। यह शख्स भी सेक्टर-38 में ही रहता है। इसे पीजीआई में एडमिट किया गया है। इसके अलावा मौलीजागरां का 65 साल का बुजुर्ग भी पॉजिटिव पाया गया है। उन्हें जीएमीएच-32 में रेफर कर दिया गया है। इनके परिवार के पांच फैमिली मेंबर्स के सैंपल लिए गए हैं। 

अस्पताल की ओटी असिस्टेंट पॉजिटिव

सेक्टर-24 से 61 साल का एक बुजुर्ग पॉजिटिव पाया गया है, जो जीएमएसएच-16 में ओटी असिस्टेंट के पद पर कार्यरत था। बुजुर्ग के पॉजिटिव आने के बाद परिवार में उनकी पत्नी, बेटा और बहू सहित संपर्क में आए कुल सात लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनकी रिपोर्ट आज शाम तक आने की संभावना है।

सेक्टर-24 में भी संक्रमित केस मिला

सेक्टर-24 से पॉजिटिव आए बुजुर्ग को कुछ दिन पहले निमोनिया हुआ था। उनका कुछ दिन प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज हुआ। इस दौरान कोरोना टेस्ट भी हुआ, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद उन्हें जीएमएसएच-16 में इलाज के लिए ले जाया गया। यहां पर उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया। बुजुर्ग को निमोनिया के साथ-साथ डायबिटीज और ब्लड प्रेशर भी है।

मनीमाजरा की स्टाफ नर्स के संपर्क में 6 लोगों के लिए सैंपल

मनीमाजरा स्थित सिविल हॉस्पिटल में वीरवार को पॉजिटिव पाई गई स्टाफ नर्स के संपर्क में आए 6 स्टाफ मेंबर्स के शुक्रवार को सैंपल लिए गए हैं। संपर्क में आए इन लोगों को पहले ही क्वारेंटाइन कर दिया गया था। पॉजिटिव स्टाफ नर्स बनूड़ के नजदीक ज्ञान सागर हॉस्पिटल में एडमिट है। 
बापूधाम के 9 मरीज ठीक होकर घरों को हुए रवाना

शुक्रवार को कोरोना की जंग जीतकर बापूधाम के आठ मरीज डिस्चार्ज होकर अपने घरों को रवाना हो गए। गांव खुड्डा जस्सू का रहने वाला 34 वर्षीय व्यक्ति भी पीजीआई से कोरोना मुक्त होने पर डिस्चार्ज कर घर भेजा गया।

पंचकूला: 12 और 8 साल के कोरोना पॉजिटिव बच्चों को किया होम क्वारेंटाइन

शुक्रवार को पंचकूला में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए। इसमें चंडीगढ़ सेक्टर-16 के सिविल हॉस्पिटल में इंटर्नशिप करने वाले डॉक्टर दुष्यंत और उनकी मां अल्पना महाजन भी शामिल हैं। 10 जून को उनके पिता पॉजिटिव पाए गए थे। पंचकूला में अब कोरोना के 123 मामले हैं, जिसमें 78 मरीज पंचकूला के हैं। पंचकूला में 12 साल की स्नेहा और 8 साल का अभय संक्रमित पाए गए हैं।

दोनों को घर पर ही क्वारेंटाइन किया गया है। सेक्टर-21 की कोरोना पॉजिटिव सोनिया चोपड़ा को भी होम क्वारेंटाइन किया गया है। सेक्टर-6 से एक ही परिवार के चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें 75 साल के एचके शर्मा, 72 साल की लीला शर्मा, 44 साल की मीनू और 15 साल का तेजू शामिल है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें