पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेंशन का आश्वासन:एमसी में ट्रांसफर हुए इंजीनियरिंग विभाग के रिटायर्ड कर्मियों को प्रशासन देगा पेंशन

चंडीगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पेंशन का आश्वासन - Dainik Bhaskar
पेंशन का आश्वासन
  • जॉइंट एक्शन कमेटी के प्रतिनिधि मंडल को एडवाइजर ने दिया आश्वासन

प्रशासन से निगम में ट्रांसफर हुए इंजीनियरिंग विभाग के रिटायर्ड 172 कर्मचारियों को पेंशन मिलेगी। यह आश्वासन सोमवार को जॉइंट एक्शन कमेटी ऑफ चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन एंड एमसी इम्पलाॅइज के कन्वीनर अश्वनी कुमार की अगुआई में एडवाइजर मनोज परिदा से मिले शिष्टमंडल को मिला है। इससे इंजीनियरिंग विभाग के रिटायर कर्मचारियों को पेंशन मिलने का रास्ता क्लीयर हो गया है।

जॉइंट एक्शन कमेटी के कन्वीनर अश्वनी कुमार ने एडवाइजर मनोज परिदा से मिलने पर मांग पत्र सौंपा। इसमें एडवाइजर को बताया कि प्रशासन के इंजीनियरिंग विभाग ने निगम में कर्मचारी ट्रांसफर हुए थे। उन ट्रांसफर कर्मचारियों में से 172 पिछले साल सितंबर माह में रिटायर हो गए थे। लेकिन उन्हें अभी तक पेंशन और पेंशन के लाभ नहीं दिए गए हैं।

प्रशासन का इंजीनियरिंग विभाग कहता है कि एमसी उन्हें पेंशन देगा। जब वे एमसी में जाते हैं तो एमसी ऑफिसर कह देते हैं प्रशासन का इंजीनियरिंग विभाग उनकी पेंशन देगा। क्योंकि वे प्रशासन से ट्रांसफर होकर निगम बनने पर आए थे। इस पर एडवाइजर मनोज परिदा ने जॉइंट एक्शन कमेटी के प्रतिनिधिमंडल से कहा कि उन्हें प्रशासन द्वारा ही पेंशन दी जाएगी।

इसकी अप्रूवल दी गई है। कमेटी ने एडवाइजर से कहा कि आउट सोर्स कर्मचारियों का जेम के जरिए ठेकेदार का ठेका बदलने पर उन्हें नौकरी से निकाला जाता है। अगर दोबारा नौकरी पर रखना होता है तो उनसे ठेकेदार द्वारा पैसे मांगे जाते हैं।

ऐसे ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। एडवाइजर ने कहा कि पर्सोनल विभाग की ओर से आज ही सभी विभागाध्यक्षों को लेटर निकाली जाएगी। कोई भी ठेकेदार आउट सोर्स कर्मचारियों से पैसे की मांग न करे। डीसी रेट भी जल्द बढ़ाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें