पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Administrator Imposed Night Curfew In Chandigarh On Rising Cases Of Corona Infection, Its Market And Congested Areas Will Be Considered Next Week.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण पर कर्फ्यू:चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर प्रशासक ने लगाया रात का कर्फ्यू,अपनी मंडी पर फैसला अगले सप्ताह

चंडीगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की ओर से आज से रात का कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए। - Dainik Bhaskar
शहर के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की ओर से आज से रात का कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए।
  • शहर में कोरोना संक्रमण से सब-डिवीज़नल इंजीनियर की मौत, 28 मार्च को बुखार होने पर पीजीआई में दाखिल हुए थे
  • शहर के लोग बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहे,बंदर का नाच देखने आए बच्चों के चेहरे पर मास्क नहीं

शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए प्रशासक की ओर से अब सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए गए है। आज शहर के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने वॉर रूम मीटिंग में अधिकारियों से बातचीत करने के बाद शहर में रात का कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए। आज रात से शहर में रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया जा रहा है। इस दौरान कोई भी सभा, पार्टी या गैर ज़रुरी गतिविधियों को अनुमति नहीं दी जाएगी।

सेक्टर-56 में बंदर का नाच देखते बच्चों ने मास्क नहीं पहना था
सेक्टर-56 में बंदर का नाच देखते बच्चों ने मास्क नहीं पहना था

शहर में 10 बजे बंद होंगे होटल

शहर में होटल व रेस्तराँ रात 10 बजे तक बंद करने होंगे। प्रशासक की ओर से पुलिस अधिकारियों को कर्फ्यू के दौरान सख्ती करने के निर्देश दिए है। प्रशासक ने शहर में बढ़ रहे संक्रमित मरीजों की संख्या पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कर्मचारियों को वैक्सीन डोज लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से मुफ्त में टीका लगाया जा रहा है जो सरकारी अस्पतालों में फ्री में दिया जा रहा है। प्रशासक ने पुलिस अधिकारियों को रात के कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। प्रशासक ने कहा कि अगले सप्ताह अपनी मंडियों व अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों को बंद करने जैसे कठोर कदम के लिए विचार किया जाएगा।

वार रुम मीटिंग में जुड़े अधिकारी

आज हुई वॉर रुम मीटिंग में सलाहकार मनोज परिदा, चीफ सेक्रेटरी होम अरुण कुमार गुप्ता,निगम के कमिशनर के.के.यादव सहित कई अधिकारी थे। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान चंडीगढ़,मोहाली और पंचकूला के डीसी ने प्रशासक को अपने इलाके के कोरोना संक्रमण के बारे में जानकारी दी। मीटिंग के दौरान पीजीआई के डॉ. जी.डी.पुरी ने बताया कि 17 हजार कोरोना संक्रमण के नमूनों को जांच किया जिसमें से 19 सौ मरीज पॉजिटिव आए। उन्होंने कहा कि पॉजीटिविटी रेट 11.02 फीसदी रही। उन्होंने कहा कि अभी पीजीआई मेें 170 संक्रमित मरीज इलाज के लिए भर्ती है।

डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज डॉ. अमनदीप कंग ने कहा कि अभी शहर में 12.07 पॉजीटिविटी रेट है। उन्होंने कहा कि मार्च 2021 में पॉजीटिविटी रेट 9.01 फीसदी थी और मृत्यु दर 0.5 फीसदी थी। पंचकूला के डीसी ने कहा कि अभी उनके इलाके में 1044 एक्टिव मामले है। मोहाली के डीसी ने कहा कि उनके जिले में 3814 एक्टिव मरीज है। चंडीगढ़ डीसी ने कहा कि उनके पास 3,062 एक्टिव मामले हैं। नगर निगम कमिशनर के.के. यादव ने कहा कि शहर के विभिन्न हिस्सों में स्वच्छता अभियान चलाने के लिए 52 टीमों का गठन किया गया है। चंडीगढ़ डीसी मनदीप बराड़ ने प्रशासक को जानकारी देते हुए बताया कि शहर में कई कंटेनमेंट जोन बनाए गए है, कोविड निर्देशों को नहीं मानने वालों के खिलाफ चालान काटने का अभियान तेज किया गया है।

कोरोना से प्रशासन के एसडीओ की मौत

शहर के हाॅर्टिकल्चर विंग के सब-डिवीज़नल इंजीनियर प्रभात किरण 34 की आज कोरोना संक्रमण की वजह से पीजीआई में मौत हो गई। वे बुखार की वजह से पीजीआई में 28 मार्च 2021 को दाखिल हुए थे। टेस्ट कराने पर पता चला कि वह कोरोना संक्रमित है। लंबा इलाज चलने के बाद आज सुबह उनकी मृत्यु हो गई। वे विभाग में 2010 में बतौर जूनियर इंजीनियर हॉर्टिकल्चर पद पर भर्ती हुए थे और 2019 में वह सब डिवीज़नल इंजीनियर बने।

बंदर का नाच देखने पहुंचे, बिना मास्क के

शहर के लोग अपने बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाने का काम नहीं कर रहे है। आज शहर के सेक्टर-56 में बंदर का खेल देखने के काफी संख्या में बच्चे जमा हो गए। इन बच्चों में से एक-दो को छोड़ किसी ने भी मास्क नहीं पहना था, यहां तक कि बंदर का नाच दिखाने वाला भी बिना मास्क था। ऐसे में कोरोना संक्रमण पर कैसे नियंत्रण किया जा सकेगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

और पढ़ें