पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एडवाइजर की नगर निगम पार्षदों के साथ मीटिंग:छुट्टी होने के बाद सरकारी स्कूलों के ग्राउंड में खेल सकेंगे बच्चे

चंडीगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काम टाइम पर हो इसलिए मुद्दों पर रिव्यू मीटिंग भी होगी

चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में अब छुट्टी के बाद बच्चे इनके ग्राउंड में खेल सकेंगे। इसको लेकर एडवाइजर मनोज परीदा ने निर्देश जारी किए हैं। वीरवार को एडवाइजर मनोजर परीदा ने नगर निगम पार्षदों (वार्ड नंबर 11 से 20 तक) के साथ मीटिंग की। इसमें शहर की डेवलपमेंट को लेकर क्या काम पेंडिंग है और क्या काम होने चाहिए इसको लेकर चर्चा की गई।

इस मीटिंग में चंडीगढ़ प्रशासन के अफसर भी शामिल हुए। पार्षदों की तरफ से यहां पर संपर्क सेटंर बनाए जाने से लेकर कई तरह के मुद्दे एडवाइजर के सामने रखे। जिसको लेकर अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इन कामों को जल्द से जल्द पूरा करें। इसके अलावा इन मुद्दों पर एडवाइजर अफसरों के साथ रिव्यू मीटिंग भी करेंगे ताकि पता चल सके कि प्रोजेक्ट्स तय टाइम में पूरे हो भी रहें हैं या नहीं। परीदा ने यहां कहा कि पार्षदों की तरफ से जो भी मुद्दे उठाए गए हैं उनको प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाए।

सतीश कैंथ

मुद्दा- पलसोरा स्कूल का 2 कनाल का हिस्सा कई वर्षों से खाली पड़ा है, यहां बच्चों के लिए आंगनवाडी बनाई जाए।

निर्देश- यहां आंगनवाडी सेंटर शुरू होगा। सेक्रेटरी सोशल वेलफेयर को कहा कि यहां पर काम शुरू किया जाए।

मुद्दा- कम्यूनिटी सेंटर सेक्टर-56 में एक संपर्क होना चाहिए।

निर्देश- कम्यूनिटी सेंटर के कैंपस में ई संपर्क सेंटर शुरु होगा। चीफ इंजीनियर, चीफ आर्किटेक्ट और आईटी डिपार्टमेंट को कहा कि वे जल्द प्रपोजल बनाकर भेंजे।

देवेंद्र बबला

मुद्दा- सेक्टर-27 में स्पोर्टस कांप्लेक्स बन गया हुआ है इसका उद्घाटन नहीं हो रहा था? ये जल्द से जल्द हो।

निर्देश:- चीफ इंजीनियरिंग को कहा जल्द बचा हुआ काम पूरा करें, 15 मई को एडवाइजर इस कांप्लेक्स का उद्घाटन करेंगे।

मुद्दा- कम्यूनिटी सेंटर से-30 में काम पेंडिंग पड़ा हुआ है लोगों को काफी परेशानी होती है।

निर्देश- चीफ इंजीनियर और बाकी अफसरों को जल्द से जल्द काम पूरे करने के लिए कहा, एडवाइजर 30 सितंबर को इसका उद्घाटन करेंगे।

शक्ति प्रकाश देवशाली

​​​​​​​मुद्दा- कम्यूनिटी सेंटर सेक्टर-29 के साथ वाला खाली एरिया मांगी है ताकि इस सेंटर का विस्तान किया जा सके।
निर्देश- चीफ इंजीनियर और चीफ आर्किटेक्ट को कहा कि इस खाली एरिया को कम्यूनिटी सेंटर के विस्तार के तौर पर डेवलप करें।

मुद्दा- से-29 में ईएसआई डिस्पेंसरी है इसको सिविल हाॅस्पिटल में कन्वर्ट करें। निर्देश- इसको हाॅस्पिटल में नहीं बदल सकते हैं लेकिन इस सेक्टर में दूसरी कोई खाली जगह देखें और हाॅस्पिटल बनवाएं।

दिलीप शर्मा

मुद्दा- बापूधाम के पास सुखना चो के साथ वाॅकिंग ट्रेक बनवाना था मध्य मार्ग तक। निर्देश- फाॅरेस्ट डिपार्टमेंट की जमीन है इसलिए फाॅरेस्ट डिपार्टमेंट को कहा है कि वे अगले दो महीनों में ये काम पूरा करें।

मुद्दा- बापूधाम के लिए कोई भी बस सर्विस नहीं है। निर्देश- यहां से बसें जाया करेंगी, सीटीयू डिपार्टमेंट को रूट फाइनल करने के लिए कहा है ताकि पंजाब यूनिवर्सिटी और बाकी एरिया के लिए जो बसें जाती हैं वो यहां से होते हुए जाया करें।

राजेश गुप्ता

मुद्दा- से-20 में पुलिस काॅलोनी की तरफ को ईलाका कच्चा है, सरकारी घरों की रेनोवेशन और मेंटनेंस सही से हो। निर्देश- रास्ते पक्के करो और मेंटेनेंस का काम तुरंत शुरू करें।

मुद्दा- शहर में बस स्टाॅप की बहुत खराब स्थिती है। सीनियर सीटिजन, बच्चे, इन जगहों पर खड़े रहते हैं। निर्देश- टेंपरेरी शेड बनवाओ या फिर कुछ भी करो, लेकिन टेंडर फाइनल होने से पहले पहले कुछ न कुछ बस क्यू शेल्टर को लेकर करें। अफसरों से पूछा कि क्यों इतनी देर से ये काम पेंडिंग पड़ा है।

आशा जसवाल

​​​​​​​मुद्दा- गवर्नमेंट हाउसेज हैं उनकी रिपेयर, मेंटेनेंस सही तरीके से और टाईम पर हो।
निर्देश- टेंडर फाइनल करें और सभी जगह जहां पर जरूरत हैं वहां मेंटेनेंस व रिपेयर का काम शुरु करवाएं।

मुद्दा- सेक्टर-21 में कम्यूनिटी सेंटर का काम पेंडिंग पड़ा है जिसको जल्द से जल्द शुरु किया जाए, जेब्रा क्राॅसिंग में मार्किंग डिम है दिखाई नहीं देती। निर्देश- कम्यूनिटी सेंटर का 15 सितंबर को उद्घाटन होगा। ट्रैफिक पुलिस और चीफ इंजीनियर को कहा कि वे जेब्रा क्राॅसिंग और चौराहों में हाईलाइटर लगाने का काम करें।

चंद्रावती शुक्ला

मुद्दा: खाली एरिया में स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बनाएं। निर्देश: इसको लेकर प्रपोजल बनाने के लिए कहा गया है।

मुद्दा: टीन शैड हटाने के बाद जो जगह बची है वहां पर गरीब परिवारों के बच्चों के लिए स्मार्ट स्कूल बनें और मार्केट यहां नहीं है तो वो बनाई जाए। निर्देश: इसको लेकर अफसरों को प्रपोजल बनाकर सब्मिट करने के लिए कहा गया है। यहां पर बेंक्वेट हाॅल बनाने के लिए कहा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें