पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Agricultural Laws Will Not Be Applicable Only In Punjab, So Congress MPs From Other States Come On Strike

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ का बयान:कृषि कानून सिर्फ पंजाब में लागू नहीं होंगे, इसलिए दूसरे राज्यों के कांग्रेसी सांसद धरने में आएं

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ - Dainik Bhaskar
पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़
  • कहा- पानीपत की लड़ाई में देश हार गया था, सोनीपत की लड़ाई जरूर जीतेगा किसान

दिल्ली के बॉर्डर्स और पंजाब सहित देश के विभिन्न राज्यों के केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध केवल पंजाब के किसानों की लड़ाई नहीं यह हिंदुस्तान की लड़ाई है। भारत बेशक पानीपत में मुगलों की लड़ाई में हार गया था, लेकिन कुंडली बॉर्डर के नजदीक चल रही सोनीपत की लड़ाई हम हर हाल में जीतेंगे।

यह बात पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता गुलाब नबी आजाद के बयान के बाद कही। यह बात उन्होंने तब कही जब पंजाब के विभिन्न नेताओं सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेता राष्ट्रपति को कृषि कानूनों के विरोध में ज्ञापन देने जा रहे थे।

इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताअों ने संसद के बाहर एक दिन के लिए कांग्रेसी सांसद धरने पर बैठने की बात की थी। इसके बाद जाखड़ ने कहा कि उन्होंने पार्टी हाईकमान को कहा कि पंजाब के सांसद जिम्मेदारी बखूबी से निभाते हुए धरने पर बैठे हैं जबकि अन्य राज्यों के कांग्रेसी सांसद दूर हैं।

कृषि कानून केवल पंजाब में लागू नहीं हो रहे, इसलिए पार्टी के सभी सांसदों को दिल्ली में धरने देना चाहिए। वहीं जाखड़ ने कहा कि जो राज्यसभा सांसद कांग्रेस के फैसलों पर उंगली उठाते हैं, वे क्यों चुप हैं। पत्राचार से हल नहीं निकलने वाला। दरअसल, राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दूलों ने पीएम मोदी को पत्र लिखा था।

जाखड़ के बयान ने सिद्ध किया कि कृषि मुद्दे पर कांग्रेस गंभीर नहीं: अमन

आप के सीनियर नेता और विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि यह पहले से ही चर्चा में था कि काले कानून बनाने के लिए कांग्रेस भी उतनी ही जिम्मेदार है, जितनी कि भाजपा और अकाली दल। कांग्रेस सिर्फ अपना अस्तित्व को बचाने के लिए ही ड्रामेबाजी कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ बयान ने सिद्ध कर दिया कि कांग्रेस और भाजपा दोनों ही किसानों के मुद्दे को लेकर आपस में मिले हुए हैं और किसान विरोधी हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें