फैसला होगा आज / एयरलाइंस ने 13 फ्लाइट उड़ाने का शेड्यूल किया तैयार

Airlines scheduled to fly 13 flights
X
Airlines scheduled to fly 13 flights

  • 25 मई को 5 फ्लाइट्स चलने के आसार, गो एयर 1 जून से शुरू करेगा फ्लाइट

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:23 AM IST

चंडीगढ़. लॉकडाउन के चलते करीब दो महीने से बंद फ्लाइट आॅपरेशन 25 मई से शुरू होने जा रहा है। एयरलाइंस ने डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन को 13 फ्लाइट्स चलाने का प्रस्ताव बनाकर भेजा है। 25 मई से चंडीगढ़ इंडिगो की तीन फ्लाइट, विस्तारा की एक और एयर इंडिया की दो फ्लाइट ऑपरेट होने पर सहमति बन गई है। इसके अलावा विस्तारा 25 को चंडीगढ़ दिल्ली, एयर इंडिया चंडीगढ़ से लेह और दिल्ली के बीच फ्लाइट शुरू कर सकता है। लेकिन अंतिम निर्णय डीजीसीए शनिवार को लेगा।

लॉकडाउन और कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए फिलहाल चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने 13 फ्लाइट चलाने का प्रस्ताव भेजा है। जबकि लॉकडाउन से पहले 40 फ्लाइट ऑपरेट हो रही थीं। जिन 13 डेस्टिनेशन का प्रस्ताव भेजा है, उनमें दिल्ली, धर्मशाला, लेह, मुंबई, श्रीनगर, अहदमदाबाद, बेंगलुरू अाेर अहदाबाद  काे मिलाकर कुल 13 फ्लाइट्स शामिल हैं। इन फ्लाइट्स में से कई एयरलाइंस पहले दिन तो कुछ बीच में कुछ फ्लाइट शुरू करने की बात कह रही हैं।
इनकी बुकिंग शुरू 

इंडिगो चंडीगढ़ से मुंबई, बेंगलुरू और दिल्ली के लिए फ्लाइट ऑपरेशन करेगा। इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है। एक ट्रेवल कंपनी के मालिक ने बताया 25 मई को बेंगलुरू का टिकट 14000 रुपए का मिल रहा है।
डीजीसीए और एयरपोर्ट अथॉरिटी के बीच फाइनल मीटिंग आज 
एयरलाइंस की ओर से भेजे फ्लाइट ऑपरेशन के शेड्यूल को लेकर आज डीजीसीए के चेयरमैन के साथ मीटिंग हाेनी है। 25 तारीख को कौन-कौन सी फ्लाइट ऑपरेट होंगी। हम अधिकतम फ्लाइट ऑपरेट करने के लिए तैयार हैं। यह सब डीजीसीए  के फैसले पर निर्भर करेगा। -अजय कुमार, सीईओ, चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना