• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Alarm Bell For Congressmen, Amarinder Said, Many Congress MLAs And Ministers Involved In Sand Mining, Will Make The List Public Soon

कांग्रेसियों के लिए खतरे की घंटी:अमरिंदर बोले, पंजाब के कई कांग्रेसी MLA और मंत्री अवैध रेत माइनिंग में शामिल, जल्द लिस्ट सार्वजनिक करूंगा

चंडीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा देते ही कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। अमरिंदर ने कहा कि पंजाब में अवैध रेत माइनिंग में कई कांग्रेसी MLA और मंत्री शामिल हैं। यहां तक कि यह लोग मौजूदा सरकार में भी हैं। कैप्टन ने कहा कि मुझे इसके लिए हमेशा खेद रहेगा कि मैंने उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की?।

अमरिंदर ने इसका कारण बताया कि कांग्रेस पार्टी को शर्मसार न होना पड़े, इसलिए मैं पीछे हटता रहा। मेरे पास उन सभी की लिस्ट है जो मुझे सरकार और स्टेट इंटेलिजेंस ने दिए हैं। जल्द ही उनके नाम सार्वजनिक करूंगा। अमरिंदर की इन बातों से अब कांग्रेस के भीतर भी खलबली मच गई है। खासकर, इसलिए कि विरोधी पार्टियां अक्सर यह आरोप लगाती रही हैं। अमरिंदर मुख्यमंत्री रहे हैं और उनके पास इसकी ऑफिशियल रिपोर्ट होगी तो पंजाब में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़नी तय हैं।

किसानों के समर्थन में कैप्टन ने बैज भी पहना था
किसानों के समर्थन में कैप्टन ने बैज भी पहना था

कृषि कानूनों का सबसे पहले विरोध किया

कैप्टन ने यह भी कहा कि केंद्र के बनाए कृषि कानूनों का सबसे पहले विरोध मैंने किया था। सभी किसान यूनियनों से मैंने मीटिंग की। फिर आल पार्टी मीटिंग की। इसके बाद विधानसभा का विशेष सेशन बुलाया। जिसमें इन्हें निरस्त कर गवर्नर को भेजा। हालांकि गवर्नर ने उन्हें राष्ट्रपति को नहीं भेजा। मैंने किसानों के प्रदर्शन को पूरा समर्थन दिया। वहीं, उनकी मांग सुनने के लिए लगातार केंद्र सरकार से मांग करता रहा।

पंजाब में साफ-सुथरी और पारदर्शी सरकार दी, 92% वादे पूरे किए

साढ़े 4 साल में मैंने साफ सुथरी और पारदर्शी प्रशासन की सरकार चलाई। देश भर में सबसे बेहतर तरीके से कोविड को कंट्रोल किया। यह सब तब हुआ, जबकि पंजाब में लगातार पाकिस्तान से हथियार और नशा तस्करी का खतरा बना हुआ था। इसके बाद मैंने अपनी सरकार में चुनाव के समय किए 92% वादे पूरे किए। जो किसी भी सरकार द्वारा किए कामों में सबसे ज्यादा है। इसके बाद आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू ने 87% वादे पूरे किए थे। इसके साथ ही पंजाब को प्राइमरी एजुकेशन, कृषि और हेल्थ सेक्टर में नंबर वन स्टेट घोषित किया गया।

चन्नी सरकार पर बोले, अपरिपक्व लोगों के हाथ में पंजाब सौंप दिया

अमरिंदर ने कहा कि उनके लिए पंजाब की शांति और सुरक्षा सबसे अहम है। मुझे चिंता है क्योंकि पंजाब को अपरिपक्व हाथो में सौंप दिया गया। उन्होंने कहा कि यह लोग कैसे सुरक्षा को संभालेंगे। अमरिंदर ने कहा कि हमें पाकिस्तान से नार्को टेरेरिज्म का खतरा है। यह लेटर सार्वजनिक है, इसलिए वो उन हथियारों की फोटो नहीं बता रहे, जो सुरक्षा एजेंसियों ने बरामद किए हैं। अमरिंदर ने कहा कि 10 साल सैनिक और साढ़े 9 साल पंजाब के गृहमंत्री रहने के लिहाज से समझ सकता हूं कि पंजाब में हथियार और नार्कोटिक्स क्यों भेजे जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...