पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • All Three Hotels Of CITCO Will Be Converted Into A Hospital After The Corona Infection Crisis Deepens In The City

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकारी स्कूल 10 मई से 8 जून तक बंद:चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण का संकट गहराने पर सिटको के तीनों होटलों को अस्पताल में तब्दील किया जाएगा, इस बार स्कूलों में ऑन लाइन क्लासें नहीं लगेगी

चंडीगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ में इस समय रोजाना 700 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मरीज सामने आ रहे है। - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ में इस समय रोजाना 700 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मरीज सामने आ रहे है।

शहर के प्रशासक के एडवाइजर की ओर से कहा गया है कि शहर में अगर संक्रमण का संकट गहराता है तो सिटको की ओर से संचालित तीनों होटलों को कोरोना अस्पताल में बदल दिया जाएगा। इससे शहर के लोगों को किसी प्रकार की मुश्किल न हो। शहर में इस समय रोजाना 700 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मरीज सामने आ रहे है। इसके कारण शहर के अस्पतालों में अब मरीजों को बेड नहीं मिल रहे है।

प्रशासन की ओर से शहर की संस्थाओं और एसोसिएशनों को अपील की गई है वे कोरोना मरीजों की सहायता के लिए आगे आए और कोविड केयर सेंटर का निर्माण करें, जिसमें प्रशासन की ओर से उन्हें जगह और अन्य सहयोग दिया जाएगा। प्रशासन की ओर से शहर में तीन होटल चलाए जा रहे है जहां पर काफी जगह है। प्रशासक के एडवाइजर की ओर से कोरोना संक्रमण के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कहा गया है कि इन तीनों होटलों को कोविड अस्पताल में बदला जा सकता है।

शहर के सरकारी स्कूलों में छुटि्टयों का ऐलान

शहर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच सरकारी स्कूलों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है। स्कूलों में 7 मई को अंतिम वर्किंग डे होगा उसके बाद 8 को शनिवार और 9 को रविवार होगा। प्रशासनिक तौर पर सोमवार 10 मई से स्कूलों में छुट्टियां हाेंगी जो 8 जून तक चलेंगी। शिक्षा विभाग की ओर से इस बार यह भी कहा जा रहा है कि इस बार टीचर्स को ऑनलाइन क्लासें नहीं लगानी होंगी।

इन छुट्टियों के दौरान कार्यरत हेडमास्टर, प्रिंसिपल,नॉन टीचिंग स्टाफ और चतुर्थ क्लास को रूटीन में स्कूल आना होगा। कोरोना संक्रमण के कारण स्कूली बच्चों को इसके प्रकोप से बचाने के लिए शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों में छुट्टियां कर दी गई है जिससे बच्चे अपने घरों में रहे और सुरक्षित रहें।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें