• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Amarinder Singh Narendra Modi; Farm Laws | Punjab Amarinder Thanks To PM Modi After Agriculture Laws Repealed By Govt

खुलकर मोदी के साथ आए अमरिंदर:कैप्टन बोले- पंजाब में BJP से सीट शेयरिंग करके चुनाव लड़ूंगा; PM ने किसानों की चिंता समझी

चंडीगढ़9 महीने पहले

तीनों नए कृषि कानून रद्द करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा पर पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि वे भाजपा से सीट शेयरिंग करके विधानसभा चुनाव में उतरेंगे। कैप्टन ने पहले ही कहा था कि जैसे ही कृषि कानून रद्द होंगे और किसान आंदोलन खत्म होगा, तो वे भाजपा के साथ मिलकर चुनावी ताल ठोकेंगे। अब यह बात तय भी हो गई है कि सूबे में साढ़े तीन महीने बाद होने वाले चुनाव कैप्टन भाजपा के साथ मिलकर ही लड़ेंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुशी जताई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की बात सुनकर उनकी चिंता समझी और कृषि कानून रद्द करने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा, 'मैं लगातार इस मुद्दे को उठाता रहा और केंद्र सरकार से मिलता रहा।'

प्रधानमंत्री मोदी के संदेश के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रतिक्रिया।
प्रधानमंत्री मोदी के संदेश के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रतिक्रिया।

एक साल से ज्यादा समय से उठा रहा था मामला
PM मोदी की घोषणा के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, 'पंजाब में आज हमारे लिए यह बहुत बड़ा दिन है। मैं इस मामले को एक साल से ज्यादा समय से उठा रहा था। इसको लेकर PM मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिला। उनसे गुजारिश करता रहा कि वे अन्नदाता की आवाज सुनें। बहुत खुशी है कि उन्होंने किसानों की बात सुनी और हमारी चिंताओं को समझा।'

कैप्टन अमरिंदर सिंह का मीडिया एडवाइजर के जरिए दिया गया बयान।
कैप्टन अमरिंदर सिंह का मीडिया एडवाइजर के जरिए दिया गया बयान।

हर पंजाबी की आंख से आंसू पोंछने तक आराम नहीं करूंगा
कैप्टन ने कहा कि यह सिर्फ किसानों के लिए बड़ी राहत नहीं है, बल्कि पंजाब के आगे बढ़ने के लिए भी रास्ता खुला है। अब वे भाजपा की अगुआई वाली केंद्र सरकार के साथ किसानों के विकास के लिए काम करेंगे। उन्होंने पंजाब के किसानों से वादा किया कि वे तब तक आराम नहीं करेंगे, जब तक पंजाब के हर एक आदमी की आंखों के आंसू न पोंछ दें।

कैप्टन अमरिंदर सिंह का मीडिया एडवाइजर के जरिए दिया बयान
कैप्टन अमरिंदर सिंह का मीडिया एडवाइजर के जरिए दिया बयान

कांग्रेस छोड़ कैप्टन ने बनाई पंजाब लोक कांग्रेस
कैप्टन अमरिंदर सिंह को कांग्रेस ने पंजाब चुनाव से 6 महीने पहले CM की कुर्सी से हटा दिया। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी। अब अमरिंदर पंजाब में पंजाब लोक कांग्रेस के नाम से पार्टी बना चुके हैं। अमरिंदर पहले भी कहते रहे हैं कि किसान आंदोलन का हल होने के बाद वे भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।