पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जरूरतमंदों की सहायता:चंडीगढ़ में कोरोना मरीजों के लिए एंबुलेंस सर्विस की शुरूआत कांग्रेस पार्टी की ओर से आज शुरू की गई

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस पार्टी की ओर से आज से � - Dainik Bhaskar
कांग्रेस पार्टी की ओर से आज से �
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने झंडी दिखा कर एंबुलेंस को रवाना किया

शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों के बीच अब उन्हें सहायता देने के लिए शहर के लोग सामने आ रहे है। चंडीगढ़ कांग्रेस पार्टी की ओर से कोरोना मरीजों को घर से अस्पताल पहुंचाने के लिए आज एंबुलेंस सेवा की शुरूआत सेक्टर-35 कांग्रेस भवन से की गई। इस मौके पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने झंडी दिखा कर एंबुलेंस को रवाना किया। महामारी के इस दौर में कोरोना मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए वाहन चालक मनमर्जी तरीके से रेट मांग रहे है ऐसे में कांग्रेस की ओर से शुरू की गई एंबुलेंस का कुछ फायदा तो लोगों को मिलेगा।

एंबुलेंस की सहायता लेने के लिए एक नंबर जारी किया जाएगा जिस पर कॉल करने पर एंबुलेंस उस मकान के सामने आ जाएगी जहां से मरीज को अस्पताल पहुंचाया जाएगा। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एच.एस.लक्की के अनुसार इस एंबुलेंस में सभी इमरजेंसी उपकरण लगे हुए होंगे। इस मौके चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे। इस मौके पवन कुमार बंसल ने कहा कि शहर के कोविड पेशेंट को एंबुलेंस से सुविधा मिलेगी और वे इसकी फ्री में सेवा प्राप्त कर सकेंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता के अनुसार एक हैल्प लाइन नंबर भी जारी किया गया है। जिसमें फोन आने पर एंबुलेंस कोरोना मरीज के घर पहुंच जाएगी जहां से मरीज को अस्पताल पहुंचाया जाएगा। यह सुविधा पूरी तरह से नि:शुल्क होगी। उनका कहना है कि कोरोना संक्रमित मरीजों को खाना पहुंचाने का काम भी पार्टी नेता कर रहे हैं। कांग्रेस की एक टीम अस्पतालों में भी मरीजों की मदद कर रही है। पार्टी की ओर से लोगों में मास्क व सैनिटाइजर बांटा जा रहा है। शहर के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर अभियान चलाया जा रहा है जिसमें उन्हें मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग में रहने के लिए कहा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...